Join Now

BAN A vs IND A:  के बीच आज यानि 4 दिसंबर को दूसरा चारदिवसीय मुकाबला खेला गया। मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने इस मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी कर पड़ोसी मुल्क की कमर तोड़ दी है। बिहार के रहने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश का प्रदर्शन इस मुकाबले में शानदार देखने को मिला। वह अपनी धारधार गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजो पर कहर बनकर टूटे। इस मुकाबले में उन्होंने अपने कौशल का प्रमाण देते हुए बांग्लादेशी गेंदबाज के छक्के छुड़ा दिए।

Mukesh kumar ने की शानदार गेंदबाजी

भारत ए बनाम बांग्लादेश ए के बीच सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, सिलहट में दूसरा चारदिवसीय मुकाबला खेला गया है। मुकाबले की बात करें तो तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) अपनी आक्रामक गेंदबाजी से बांग्लादेशी बल्लेबाजो पर कहर बरपा रहे हैं। उन्होंने पारी की शुरूआत से ही सटीक लाईन और लेंथ से गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेशी बल्लेबाजी लाइन अप की कमर तोड़ कर रख दी।

बांग्लादेश ए की टीम पहले दिन 80.5 ओवर में महज 252 रन पर ही सिमट गई। हालांकि, इन सब के बीच भारत के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने घातक गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के 15.5 ओवर में 40 रन लुटाकर 6 महत्वपूर्ण विकेट चटके, इस दौरान उन्होंने 3 मेडन ओवर भी फेंके।

संघर्ष से भरा हुआ Mukesh kumar का करियर

मुकेश कुमार (Mukesh kumar) का जन्म 12 अक्टूबर 1993 में हुआ। वह घरेलू क्रिकेट बंगाल टीम के लिए खेलते हैं। मुकेश कुमार ने ग्रेजुएशन के बाद 3 बार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की परीक्षा दी। उनके पिता चाहते थे कि वह सरकारी नौकरी करें, प्रथम श्रेणी क्रिकेटर होने के कारण उन्हें CAG (नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक कार्यालय) विभाग में नौकरी मिल गई।

उनके अनुसार, उनके पिता को विश्वास नहीं था, जब तक उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी नहीं खेली तब तक उनके पिता का विश्वास उन पर नहीं बना। लेकिन, मुकेश का सेलेक्शन 2022 में साउथ अफ्रीका एकदिवसीय सीरीज के लिए हुआ। हालांकिं, उन्हें इस श्रृंखला में अपना प्रर्दापरण करने का मौका नहीं मिला।