क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: कप्तान के निकले आंसू, तो शर्म से पूरी टीम का झुक गया सिर, U19 फाइनल में भारत की हार से पसरा मातम

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

आईसीसी अंडर-19 वनडे वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। 11 फरवरी को बेनोनी के मैदान पर दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई, जिसमें टीम इंडिया ने 79 रन से हार झेली। इसी के साथ कंगारू टीम ने चौथी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। दूसरी ओर, मुकाबला (IND vs AUS) गंवा देने के बाद भारतीय खिलाड़ी काफी निराश नजर आए, जिसके बाद अब टीम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

 

 

IND vs AUS: हार के बाद भारतीय युवा टीम के चेहरे पर पसरा मातम

11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी अंडर-19 वनडे वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच खेला गया। बेनोनी के विलोमूर पार्क में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ, जिसमें कंगारू टीम ने भारत को कड़ी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए आई टीम इंडिया का प्रदर्शन का काफी निराशाजनक रहा, जिसका खामियाजा मैच गंवाकर चुकाना पड़ा।

 

हालांकि, इस हार के बाद भारतीय युवा टीम निराश नजर आई। सौम्य पांडे को आउट कर टॉम स्ट्रैकर ने टीम इंडिया की पारी को 174 रन पर समेट दिया। यह विकेट गिर जाने के बाद भारतीय खिलाड़ी दुखी नजर आए। वहीं, इस हार का गम ड्रेसिंग रूम में मौजूद कोचिंग स्टाफ के चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा था।

 

यहां देखें वीडियो –

IND vs AUS: चौथी बार जीता ऑस्ट्रेलिया ने खिताब

मैच की बात की जाए तो टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के कप्तान ह्यू वेबगेन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद टीम ने 254 रन का लक्ष्य निर्धारित किया। इस दौरान हैरी डिक्सन ने 42 रन, ह्यू वेबगेन ने 48 रन, हरजस सिंह ने 55 रन और ओलिवर पिक ने 46 रन की अहम पारी खेली।

जवाब में भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। आदर्श सिंह (47 रन) और मुरुगन अभिषेक (42 रन) के जुझारू पारी भी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाई और उसको 79 रन से हार झेलनी पड़ी। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया.

---Advertisement---