क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

ND vs NZ: जय शाह की इस चालबाजी से भारत ने दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बनी पिच

By admin

Updated on:

---Advertisement---

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीतकर श्रृंखला 1- 1 की बराबरी कर ली।

न्यूजीलैंड की टीम एक मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हार गई। उसने 20 ओवर में केवल 99 रन बनाए और 8 विकेट गंवाए।

99 रनों पर ढेर हुए कीवी बल्लेबाज

न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे टी20 मैच में भारत के खिलाफ खेला और उसके कप्तान मिचेल सेंटनर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि कीवी टीम का हर खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों के सामने असफल रहा।

गेंदबाज कोई रन नहीं बना सके, इसलिए ओपनर फिन एलेन ने 11 रन बनाए, कॉनवे ने भी 11 रन बनाए और मार्क चंपन ने मध्य क्रम में 14 रन बनाए। इसके बाद ब्रेस वेल ने 14 और कप्तान सैंटनर ने 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, चहल, हुड्डा और कुलदीप यादव सभी ने एक-एक विकेट लिया।

भारत की पारी

टीम इंडिया ने पहली पारी में 11 रन बनाकर शुरुआत की। इसके बाद ईशान किशन कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 32 गेंदों में 19 रन बनाए। इसके बाद शुभमन गिल ने और 11 रन बनाए और मैच पहले ही खत्म हो चुका था।

जय शाह ने टीम इंडिया को दूसरा टी20 मैच जिताने के लिए एक बड़ी चाल चली. इससे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज अपनी बारी खेलने में कम सक्षम हो गए, जिससे टीम इंडिया को मैच जीतने में मदद मिली।

---Advertisement---