VIDEO: ”सूर्या का बल्ला माशा अल्लाह” सूर्या का विनिंग चौका लगते ही ख़ुशी से उछल पड़े द्रविड, कप्तान ने SKY को लगाया गले, वीडियो वायरल

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। आज का मैच लखनऊ में खेला जा रहा है और भारत की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में थी. हालांकि, न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ।

न्यूजीलैंड की टीम पहले 20 ओवर में रन बनाने के लिए जूझती रही, लेकिन भारतीय टीम आसानी से स्कोर का पीछा करने में सफल रही. सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की अच्छी बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया।

सूर्या ने चौका जड़के दिलाई जीत

100 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उनकी शुरुआती साझेदारी लगभग तुरंत ही टूट गई और शुभमन गिल (जिन्होंने केवल 11 रन बनाए थे) पवेलियन लौट गए। ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी ने भी क्रमश: 19 और 11 रन बनाए।

कप्तान नंबर पांच पंड्या ने पिछले मैच के हीरो वाशिंगटन सुंदर को उनकी जगह बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला किया और वह भी कुछ खास नहीं कर सके. अंत में भारतीय कप्तान हार्दिक ने सूर्या के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की। इसके चलते भारतीय टीम ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया और IND vs NZ सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है.

वीडियो:

 

IND vs NZ : क्या रहा मैच का हाल

टॉस जीत के पहले ल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिकता नजर नहीं आया। न्यूज़ीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा 20 रन कप्तान मिचेल सैंटनर ने बनाए। उनके अलावा और कोई बल्लेबाज 15 रन भी नहीं बना सका।न्यूज़ीलैंड ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए।

जवाब में चेस करने उतरी भारतीय टीम शुरू में थोड़ी लड़खड़ाती जरूर दिखी। पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी, कीवी गेंदबाजों ने भी सटीक गेंदबाजी की और मैच को आखिरी ओवर तक ले गए। आखिरी ओवर की पाँचवी गेंद पर पर सूर्यकुमार यादव ने चौका जड़ के भारत को जीत दिला दी।