क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

वॉर्नर ने रचा इतिहास, तोड़ा रोहित- सचिन और डीविलियर्स का रिकॉर्ड, टूटा 48 साल का मिथक, गिलक्रिस्ट को पछाड़ा

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

ICC Cricket World Cup 2023: विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान की चुनौती है। दोनों टीमें बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru) में आमने-सामने हैं। मुकाबले (Australia vs Pakistan, 18th Match) में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

 

पहले बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ मिचेल मार्श क्रीज पर उतरे। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पांचवें ओवर में जीवनदान मिला। इस मौका का फायदा उठाकर वार्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की|

 

 

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ अपना-अपना शतक पूरा किया। सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने 31वें ओवर में मोहम्मद नवाज की गेंद पर एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया। वहीं अगली ही गेंद पर मिचेल मार्श ने चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने वनडे करियर का 21वां और मार्श ने दूसरा शतक जड़ा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व कप इतिहास में पहली बार एक ही मैच में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली है। शाहीन अफरीदी ने 34वें ओवर में पांचवीं गेंद पर मार्श को उसामा मीर के हाथों कैच कराकर पाक टीम को पहली सफलता दिलाई। सलामी बल्लेबाज मार्श ने 108 गेंद की पारी में 121 रन बनाए। ओवर की छठी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने मैक्सवेल को कप्तान बाबर आजम के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया।

 

शतकीय पारी खेलते हुए डेविड वॉर्नर वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर गिलक्रिस्ट ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप में 1085 रन बनाये। वहीं वॉर्नर के नाम अब 1100 से अधिक रन हो गए हैं। इसके अलावा एक्टिव प्लेयर्स ने सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा|

---Advertisement---