क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:तिरंगे की शान रखने वाले Air Force के जवान के हाथों में सौंपी विनिंग टॉफी,केएल राहुल ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल,वायरल हुआ विडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

KL Rahul: भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के बाद बांग्लादेशी जमीन पर अपने टेस्ट में बेस्ट का रिकॉर्ड कायम रखा है. पहले टेस्ट में 188 रन की जीत के बाद दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया ने जीत हासिल की. पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाज़ी के बाद दूसरी पारी में अय्यर पर अश्विन की जुझारू पारी के चलते टीम इंडिया को 3 विकेट की शानदार हासिल हुई.

टीम इस टेस्ट सीरीज में जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है. और इसी चीज की ख़ुशी जीत के बाद सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर नज़र आई. टीम के कप्तान केएल राहुल ने ट्राफी को टीम इंडिया के नाम करने के बाद वायुसेना जवान रह चुके सौरभ कुमार और 12 साल बाद वापसी कर रहे जयदेव (Jaydev Unadkat) को ट्राफी देकर सभी भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है.

Jaydev Unadkat के साथ वायुसेना जवान को ट्राफी देकर जीता फैंस का दिल

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए जीत काफी जरूरी थी और अंत में टीम ने 3 विकेट से जीत हासिल कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. जीत के बाद सभी खिलाड़ी काफी खुश नजर आये. टीम के कप्तान केएल राहुल और कोच द्रविड भी काफी उत्साहित नजर आये.

प्रेजेंटेशन के बाद टीम ने ट्राफी के साथ सेलिब्रेशन के लिए जब फ़ोटोज़ खिचवाने मैदान पर आये तो राहुल ने ट्राफी को टीम में सबसे लम्बे समय के बाद वापसी करने वाले जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के साथ-साथ सौरभ कुमार के हाथों में दे दिया. सौरभ कुमार भारतीय वायुसेना के जवान रह चुके हैं. उनके इस फैसले ने सभी का दिल जीत लिया. सोशल मीडिया पर ट्राफी का जयदेव के हाथों में दिए जाने की वीडियो काफी वायरल हो रही है.

KL Rahul की अगुवाई में भारत ने किया 2-0 से क्लीन स्वीप

बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. टीम की शुरुआत ठीक ठाक रही लेकिन मोमिनुल हक़ के 84 रनों की बदौलत टीम पहली पारी में 227 रन का स्कोर बनाने में सफल रही. भारत की तरफ से उमेश और अश्विन ने 4-4 विकेट अपने नाम किये. भारत की पहली पारी में शुरुआत खराब रही. टॉप आर्डर के बिखरने के बाद ऋषभ पंत और अय्यर ने पारी सँभालते हुए स्कोर को 314 तक पहुँचाया. टीम इंडिया ने 87 रन की बढ़त हासिल की थी.

दूसरी पारी में एक बार फिर बंगलादेशी सलामी बल्लेबाज़ जाकिर हसन ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. इसके बाद लिटन दास के 73 रनों और नियमित विकेट गिरने की वजह से टीम सिर्फ 231 रन बना पायी और भारत को जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य दिया. भारतीय टीम ने बेहद निराशाजनक शुरुआत करते हुए टीम को बांग्लादेश की तरफ मोड़ दिया लेकिन अंत में अश्विन, अय्यर ने मिलकर एक बार फिर टीम को 3 विकेट से जीत दिलवाई.

---Advertisement---