क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IND vs BAN:अश्विन ने दिखाया बड़ा दिल, बोले- वही असली हीरो है‘अगर उसे प्लेयर ऑफ द सीरीज नही मिला, मैं अपना मैन ऑफ द मैच दे देता

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से पटखनी दे दी है। ढाका में चौथे दिन रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 145 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार मैच विनिंग साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। श्रेयस अय्यर 29 रन पर नाबाद रहे वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 42 रनों की शानदार पारी खेली। अश्विन को ढाका टेस्ट में 6 विकेट और 42 रनों की शानदार पारी की बदौलत प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

“हमारे पास ज्यादा बल्लेबाजी नहीं बची थी। यह उन खेलों में से एक था जहां जहां कुछ भी हो सकता था। श्रेयस ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। कभी-कभी इन स्थितियों में आपको लगता है कि आपको चीजों से आगे निकलना होगा, उन्होंने अच्छी लाइन फेंकी और मुझे लगा कि हमें अपने डिफेंस पर पर्याप्त भरोसा नहीं है। श्रेयस की बल्लेबाजी का तरीका पसंद आया। यहां की पिचें काफी अच्छी हैं।”

अश्विन ने आगे इंटरव्यू में श्रेयस अय्यर को लेकर कहा कि,

रवि अश्विन ने कहा, ‘अगर श्रेयस अय्यर प्लेयर ऑफ द सीरीज नहीं होते तो मैं अपना पीओटीएम अवॉर्ड उनके साथ साझा करता, उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।’

श्रेयस-अश्विन की मैच विनिंग साझेदारी

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच ढाका टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट गंवाकर 45 रन बना लिए थे। ढाका टेस्ट में जीत के लिए टीम इंडिया को 145 रनों की जरूरत थी। चौथे दिन भी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीसरे दिन के बल्लेबाज अक्षर पटेल 34 रनों पर आउट हो गए। वहीं जयदेव उनादकट भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। उन्होंने 13 रन बनाए। फिर क्रीज पर श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन आए। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को पहले हाफ में ही जीत दिला दी। श्रेयस अय्यर ने 46 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 29 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 62 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से शानदार 42 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। इस तरह से टीम इंडिया ने ढाका टेस्ट 7 विकेट से जीत लिया है। वहीं इसके साथ ही भारत ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।

अगर बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी की बात करें तो मेहदी हसन मिराज ने 63 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। लेकिन ये बांग्लादेश के जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। वहीं कप्तान शाकिब अल हसन ने 2 विकेट अपने नाम किए।

बांग्लादेश ने 145 रनों का दिया था टारगेट

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच तीसरे दिन बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 231 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से जाकिर हसन और लिटन दास ने अर्धशतकीय पारी खेली। जाकिर हसन ने 51 रनों की पारी खेली वहीं लिटन दास ने 73 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से नुरुल हसन और तस्कीन अहमद ने 31-31 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी में अक्षर पटेल ने 3 विकेट हासिल किए। वहीं सिराज और अश्विन के नाम 2-2 विकेट रहा इसके अलावा उनादकट और उमेश यादव ने 1-1 विकेट चटकाए।

---Advertisement---