VIDEO: हवा में उड़कर इस कीवी खिलाड़ी ने लपकी गेंद, LIVE मैच देखने वालों को नहीं हुआ यकीन विडियो हुआ वायरल

Glenn Phillips: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच 22 अक्टूबर यानि आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. जिसमें न्यूज़ीलैंड ने मेज़बानों को 89 रनों से बड़ी मात दी. जिसके चलते उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से पिछले साल का बदला भी ले लिया. वहीं ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान न्यूज़ीलैंड के ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने एक अविश्वसनीय कैच लपका और सबको हैरान कर दिया. ग्राउंड में बैठे फैंस समेत हर कोई कैच देखकर दंग रह गया. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Glenn Phillips ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच

 

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी का 9वां ओवर न्यूज़ीलैंड टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर मिचेल सैंटनर डाल रहे थे. जिनके ओवर की दूसरी गेंद पर स्ट्राइक पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने कवर के ऊपर से बड़ा हिट लगाने की कोशिश की.

ग़ौरतलब है कि वह गेंद को सही से टाइम नहीं कर पाए जिसके चलते गेंद बाउंड्री पार नहीं कर पाई. ऐसे में गेंद को इतनी देर हवा में देख ग्लेन फिलिप्स ने दौड़ लगाई. वह डीप पॉइंट से कवर की तरफ भागते हुए आए और उन्होंने हवा में उड़कर स्टोइनिस का एक अविश्वसनीय कैच लपक लिया. एक समय फिलिप्स पूरी तरह से हवा में थे. उन्होंने आगे की तरफ डाइव मारकर एक गज़ब का कैच लपका. जिसकी वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रही है. ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) के इस कैच को “कैच ऑफ़ द टूर्नामेंट” का अवॉर्ड भी मिल सकता है.

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल


आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए. जिसमें फिन एलन और डिवॉन कॉनवे की ताबड़तोड़ पारी ने अहम भूमिका निभाई. वहीं 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गत विजेता ऑस्ट्रेलिया पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 17.1 ओवर में 111 रनों पर ऑल आउट हो गई.

जिसके चलते न्यूज़ीलैंड ने 89 रनों की बड़ी जीत कंगारुओं पर दर्ज की. वहीं डिवॉन कॉनवे को उनकी 92 रनों की नाबाद पारी के लिए “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के अवॉर्ड से नवाज़ा गया.

Related posts