AUS vs NZ: पहले आया कॉनवे का तूफान, फिर सैंटनर की फिरकी पर नाचा ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड ने जीत के साथ किया वर्ल्डकप का आगाज

AUS vs NZ: न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप2022 के अपने पहले ही मुकाबले में गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों की बड़ी हार थमा दी है। आज यानि 22 अक्टूबर से टी20 दंगल के सुपर-12 चरण की शुरुआत हो चुकी है और एक धमाकेदार मुकाबले के साथ कीवी टीम ने जीत के साथ अपने कारवां का आगाज किया है। एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन यह निर्णय उनकी टीम के हित में नहीं गया। क्योंकि फिन एलन और डेवॉन कॉनवे की तूफ़ानी पारी के बूते न्यूज़ीलैंड ने 200 रन बनाए। जिसके जवाब में मेजबान कंगारू टीम सिर्फ 111 रनों पर सिमट गई।

फिन एलन ने न्यूज़ीलैंड को दिलाई ताबड़तोड़ शुरुआत

अपना पहला ही विश्वकप खेल रहे युवा सलामी बल्लेबाज फिन एलन को न्यूज़ीलैंड टीम ने मार्टिन गप्तिल की जगह दी है। और पहले वर्ल्डकप के अपने पहले ही मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में पारी की शुरुआत करते हुए यह साबित कर दिया कि वह अब सनसनी मचाने के लिए आ गए हैं। फिन ने पॉवरप्ले के भरपूर फायदा उठाते हुए मिचेल स्टार्क के पहले ही ओवर में 16 रन कूट डाले और फिर हर के गेंदबाज को अपने निशाने पर लिया। जिसका अंजाम यह रहा कि सिर्फ 16 गेंदों का सामना करते हुए इस खिलाड़ी ने 46 रन जड़ डाले। जिसके बूते न्यूज़ीलैंड ने अपने 3 ओवर में ही 45 रनों का आंकड़ा हासिल कर लिया था।

डेवॉन कॉनवे ने 92 रनों की पारी के बूते 200 तक पहुंची कीवी टीम

एक छोर से फिन एलन की विस्फोटक पारी चल रही थी तो वहीं दूसरे छोर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे भी अपने चयनित मौकों पर बड़े शॉट्स लगाने से परहेज नहीं कर रहे थे। 56 के स्कोर पर फिन का विकेट जाने के बाद डेवॉन और कप्तान केन विलियमसन ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए ___ रनों की साझेदारी की। लेकिन केन की धीमी गति की पारी न्यूज़ीलैंड पर दबाव बढ़ा रही थी।

ऐसे में कॉनवे ने मोर्चा संभालते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। पारी के पहले से लेकर आखिरी ओवर तक क्रीज पर डटकर उन्होंने 56 गेंदों का सामना करते हुए 92 रनों की नाबाद पारी खेली। अंत में जिमी नीशम ने 26 रन का अहम योगदान दिया। जिसके चलते न्यूज़ीलैंड 200 के बड़े स्कोर पर पहुंचने में कामयाब हो पाया।

AUS vs NZ: फ्लॉप हुई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी, न्यूज़ीलैंड ने 89 रनों से जीता मैच

 

Related posts