क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:जडेजा को सामने देख स्टोइनिस ने टेके घुटने, LIVE मैच में खुद को किया सरेंडर, तो हंस-हंस कर लोट-पोट हुए जड्डू वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Video: ऑस्ट्रेलिया के साथ चेन्नई के चेपक स्टेडियम में तीसरे और निर्णायक वनडे के दौरान रविंद्र जडेजा का जलवा दिखा. अब आप सोच रहे होंगे कि बल्लेबाजी या गेंदबाजी में. थोड़ा ठहरिए, एक शानदार गेंदबाज और बल्लेबाज के अलावा जडेजा की एक और पहचान है और वो है शानदार फील्डर  की. जडेजा के हाथ में अगर गेंद हो तो कोई भी बल्लेबाज रन लेने की सोच भी नहीं सकता. कुछ ऐसा ही नजारा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिखा, जब मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) उनके सामने सरेंडर करते हुए नजर आए.

 

Ravindra Jadeja Video: जडेजा को देख स्टोयनिस ने किया सरेंडर

ये वाकया ऑस्ट्रेलिया पारी के 34वें ओवर की तीसरी गेंद का है. शमी गेंदबाजी कर रहे थे जबकि स्ट्राइक पर एलेक्स कैरी थे. एलेक्स ने शमी की गेंद को लांग ऑन की दिशा में खेल दिया लेकिन गेंद जडेजा की तरफ जाते देख रन के लिए आगे नहीं बढ़े. लेकिन नॉन स्ट्राइक पर खड़े मार्कस स्टोइनिस गेंद के पीछे जडेजा को नहीं देख सके और रन लेने के लिए दौड़ पड़े.

एलेक्स कैरी ने स्टोइनिस को लौटा जरुर दिया और समय रहते स्टोयनिस क्रीज में पहुँच भी गए थे. लेकिन, यदि वो इस मौके से चूक जाते तो शायद विराट कोहली स्टोइनिस को रन आउट कर उन्हें वापस पवेलियन भेज देते. क्योंकि जडेजा गेंद को नॉन स्ट्राइक एंड पर फेंक  चुके थे जहां विराट पहले से ही मौजूद थे. हालांकि बाल-बाल बचने के बाद स्टोनिस ने जहां राहत भरी सांस ली. वहीं रवींद्र जडेजा  हंसते हंसते लोट-पोट हो गए.

What a fldng pic.twitter.com/1ANmzOelTc

— javed ansari (@javedan00643948) March 22, 2023

अक्षर के शिकार बने स्टोइनिस

मार्क्स स्टॉइनिस रविंद्र जडेजा की थ्रो से जरुर बच गए लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए. अक्षर पटेल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में वे गिल को  कैच दे बैठे. स्टोइनिस ने 26 गेंदों पर 3 चौके लगाते हुए 25 रन बनाए. एलेक्स कैरी के साथ उन्होंने छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की.

मजबूत स्थिति में भारत

बात अगर मैच की करें तो भारत मजबूत स्थिति में पहुँच चुका  है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली ऑस्ट्रेलिया खबर लिखे जाने तक 38.2 ओवरों में 203 रन पर 7 विकेट खो चुकी है. भारत के लिए हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने 3-3 जबकि अक्षर पटेल ने 1  विकेट लिया है.

---Advertisement---