Join Now

Rishabh Pant:भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की रोमांचक टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच 14 दिसंबर से चट्टोग्राम में खेला जा रहा है. जिसमें भारत ने बांग्लादेश को मैच के तीसरे दिन 513 रनों का लक्ष्य दिया. वहीं चौथे दिन के समाप्त होने तक बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए हैं. ऐसे में आखिरी दिन अब मेज़बानों को 241 रनों की दरकार होगी. वहीं मैच का चौथा दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए ज़बरदस्त रहा. उन्होंने कैच लपकने के साथ-साथ महेंद्र सिंह धोनी की तरह एक शानदार स्टम्पिंग भी की. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर आग की तरह फेल रहा है.

Rishabh Pant ने एमएस धोनी की तरह की स्टम्पिंग


दरअसल, बांग्लादेश की पारी का 88वां ओवर भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज़ अक्षर पटेल डाल रहे थे. जो मैच के दिन काफी ज़्यादा असरदार भी साबित हुए. अक्षर के ओवर की आखिरी गेंद पर बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन स्ट्राइक पर थे.

अक्षर पटेल ने उनको आगे की तरफ गेंद डाली और ड्राइव करने पर मजबूर किया. जैसे ही नुरुल शॉट खेलने के लिए गए गेंद तेज़ी से घूम गई. जिसके चलते हसन पूरी तरह से गच्चा खा गए और गेंद सीधा विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों में गई. ड्राइव करने के चक्कर में नुरुल का पीछे वाला पैर भी कुछ सेकंड के लिए क्रीज़ से बाहर आया. जिसका पंत ने फायदा उठाते हुए बिजली से भी तेज़ रफ़्तार से उन्हें स्टंप आउट कर दिया. पंत (Rishabh Pant) की यह स्टम्पिंग देख हर किसी को भारत के पूर्व विकेटकीपर एमएस धोनी की याद आ गई.

ऋषभ पंत ने पकड़ा गज़ब का कैच

बांग्लादेश की पारी का 47वां ओवर अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव डाल रहे थे. जिनके ओवर की पहली गेंद पर ही स्ट्राइक पर मौजूद नजमुल हुसैन शान्तों के बल्ले से किनारा लगा. जोकि सीधा फर्स्ट स्लिप पर खड़े विराट कोहली के पास जाने लगा. ग़ौरतलब है कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ विराट उसको पकड़ नहीं पाए.

हालांकि गेंद को उनके हाथ से लगकर पर्याप्त उछाल मिला. जिसको लपकने में बराबर में खड़े विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कोई कसर नहीं छोड़ी और फट से कैच पकड़ लिया. यह कैच देख हर कोई हैरान रह गया. ऐसे में अब इस कैच की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.