Join Now

BAN vs IND: भारत और बाग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच चट्टोग्राम में अब समाप्त हो गया है. 14 दिसंबर से खेले जा रहे इस टेस्ट मैच को भारत ने पांचवे दिन 188 रनों से अपने नाम कर लिया. साल 2022 में टीम इंडिया की भारत के बाहर यह पहली जीत है.

केएल राहुल के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश को (BAN vs IND) 513 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य दिया था. जिसको हासिल करने के लिए बांग्लादेश के पास 2 दिन से भी ज़्यादा थे. लेकिन वह पिच पर 1 दिन से ज़्यादा टिक नहीं पाए और 324 रनों पर ऑल आउट हो गए. जिसके चलते भारत 188 रन से मुकाबला जीत गया.

BAN vs IND: भारत ने पहली पारी में बनाए थे 404 रन

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि काफी असरदार साबित हुआ. श्रेयस अय्यर (86), चेतेश्वर पुजारा (90), और रविचंद्रन अश्विन (58) के अर्धशतक के चलते भारत इतने रन बोर्ड पर लगाने में सफल रहा. हालांकि ऋषभ पंत (46) और कुलदीप यादव (40) ने भी अच्छी पारी खेली थी.

ग़ौरतलब है कि पहली पारी में 404 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश सिर्फ 150 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई. टीम के लिए सबसे ज़्यादा 28 रन मुश्फिकुर रहीम ने बनाए. वहीं बात करें भारतीय गेंदबाज़ों की तो, पहली पारी में कुलदीप यादव ने 5 विकेट लेकर सबको काफी प्रभावित किया. मोहम्मद सिराज को भी 3 सफलताए मिली. जबकि उमेश यादव और अक्षर पटेल ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया.