Video: राहुल को भुगतना पड़ा रोहित शर्मा की गलती का अंजाम, बिना आउट हुए नीदरलैंड के खिलाफ छोड़ना पड़ा मैदान

KL Rahul: भारत और नीदरलैंड्स के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 का एक रोचक मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 27 अक्टूबर को खेला जा रहा है. जिसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. जोकि अब तक इतना असरदार साबित नहीं हुआ.

भारतीय टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज़ डच टीम के खिलाफ एक बार फिर 9 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए. हालांकि केएल अंपायर के एक गलत डिसिशन का शिकार हो गए. जिसके चलते उन्हें (KL Rahul) नॉट आउट होकर भी मैदान से बाहर जाना पड़ा. जिसमें कप्तान रोहित ने भी अहम भूमिका निभाई.

KL Rahul हुए गलत अम्पायरिंग का शिकार
नीदरलैंड्स के खिलाफ भारतीय टीम के लिए पारी का आगाज़ करने कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल आए थे. ऐसे में टीम इंडिया की पारी का तीसरा ओवर पॉल वान मीकेरेन डाल रहे थे. जिनके ओवर की चौथी गेंद पर केएल राहुल स्ट्राइक पर थे.

वहीं राहुल उस गेंद पर गति से पूरी तरह से चकमा खा गए और गेंद सीधा उनके पैड्स पर जाकर लगी. ऐसे में पॉल वान मीकेरेन समेत पूरी नीदरलैंड्स टीम ने अपील की. जिसके चलते अम्पायर ने उन्हें आउट करार दिया. हालांकि देखते ही लग रहा था कि गेंद स्टंप्स से बाहर जा रही है. लेकिन इसके बावजूद अम्पायर ने उन्हें आउट करार दिया.

रोहित शर्मा ने किया रिव्यू लेने से मना

आपको बता दें कि मैदानी अंपायर के गलत फैसले के बाद केएल राहुल (KL Rahul) नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर खड़े अपने कप्तान रोहित शर्मा से रिव्यू लेने या ना लेने के मामले में चर्चा करने गए. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों के बीच चर्चा हुई. लेकिन रोहित ने उन्हें डीआरएस लेने से मना कर दिया.

लेकिन केएल राहुल को देखकर लग रहा था कि वह डीआरएस लेना चाहते हैं मगर रोहित के मना करने के बाद वह ऐसा नहीं कर पाए. जिसके चलते वह खराब अंपायरिंग और कप्तान के गलत फैसले के चलते नॉट आउट होने के बावजूद भी मैदान से बाहर चले गए. ग़ौरतलब है कि जब केएल राहुल की विकेट का रीप्ले देखा गया, तो साफ देखा जा सकता था कि गेंद स्टंप्स को छोड़ते हुए बाहर जा रही थी. ऐसे में अब इस पूरे वाक्या का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Related posts