वीडियो:विकेट के पीछे चकब्वा ने दिलाई धोनी की याद .29 सेकंड में किया मसूद को स्टंप, चीते की रफ्तार से किया चारों खाने चित

वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान का दूसरा मुकाबला जिम्बाब्वे के साथ खेला गया। जहां जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 130 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के बल्लेबाजों को जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने जमकर परेशान किया और 8 विकेट पर 129 रन ही बना पाई और 1 रन से हार गई । जहां रोमांच से भरे इस मैच में एक बार फिर पाकिस्तान की टीम की नैया नवाज ने डुबाई। जहां बाबर और रिजवान की जोड़ी फिर से नहीं चली। वहीं अंडर डॉग कहे जाने वाले जिम्बाब्वे की टीम ने एक एक कर पाकिस्तानी सुरमा को मैदान के बाहर पहुंचाया। जहां सिकंदर रजा की धारदार गेंदबाजी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया । वहीं चकब्वा के शानदार स्टंपिंग ने धोनी की चतुराई की याद दिला दी। आगे खबर विस्तार से।

चकब्वा ने दिखाई  चीते की फुर्ती

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)


मसूद जो की शानदार लय में लग रहे थे और 38 गेंद पर 3 चौके और  0 छक्के की मदद से 44 रन बनाकर शानदार लय में लग रहे थे और जीत लगभग पाकिस्तान की पक्की कर चुकी थी लेकिन सिकंदर रजा ने कोहराम मचा दिया जहां पहले लगातर 2 विकेट दो गेंद पर लेकर कमर तोड़ दी। फिर अपने आखिरी ओवर में उन्होंने मसूद को स्टंप करवाकर पाकिस्तान का सपना तोड़ दिया।

16 वें ओवर की दुसरी गेंद पर कोहराम मच गया जहां मसूद को आगे निकलता देख सिकंदर रजा ने लेग साइड की दिशा में वाइड डाल दी और चकब्वा ने बिना किसी देरी के फुर्ती के साथ मसूद को स्टंप कर धोनी की याद जहन में ताजा कर दी। वहीं मैच का टर्निंग प्वाइंट भी मसूद का।विकेट ही।रहा जहां एक।समय जीत के बेहद करीब आ चुकी पाकिस्तान की टीम को जिम्बाब्वे की टीम ने पाठखानी।देकर यह साबित कर दिया है की टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय उन्होंने क्यों किया था।

 

Related posts