बाप को जीतने की दुआ करेगा बेटा, अगर हारा भारत तो पाकिस्तान …

कल के मैच मे पाकिस्तान दुआ करेगा कि भारत मैच जीत जाये ,क्यूंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो पाकिस्तान का वर्ल्ड कप हीटने का सपना टूट जायेगा l

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान की हालत वैसी ही है जैसी पिछले साल भारत की थी। टीम इंडिया को 2021 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच हारने के बाद सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए सभी मैच जीतने के साथ अन्य टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना था। ऐसी ही कुछ स्थिति इस समय पाकिस्तान की भी है। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में जहां भारत ने धूल चटाई थी, वहीं दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने उलटफेर करते हुए उन्हें 1 रन से शिकस्त दी। इस दो हार के बाद पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने की कगार पर खड़ा है, अब पाकिस्तान की आखिरी उम्मीद भारत से है।

पाकिस्तान को अगर इस साल सेमीफाइनल में प्रवेश करना है तो उन्हें अपने बचे तीन मैच जीतने के साथ दुआ करनी होगी कि साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे कम से कम दो मैच हारें। पाकिस्तान अगर अगले तीन मैच जीतता है तो वह सुपर-12 स्टेज 6 अंकों के साथ खत्म करेगा, वहीं अगर साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे अपने-अपने अगले दो मैच हारता है तो वह 5 प्वाइंट्स तक ही पहुंच पाएगा। ऐसे में पाकिस्तान सेमीफाइनल में भारत के साथ प्रवेश कर सकती है।

पाकिस्तान को अगर अगले तीन मैच जीतने है तो उन्हें अपने शर्मनाक रिकॉर्ड को सुधारने की जरूरत है। दरअसल, टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान ने कुल 6 T20I खेले हैं जिसमें 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, वहीं 1 मैच का नतीजा नहीं निकला। ऐसे में पाकिस्तान को यहां जीत की हैट्रिक लगाने के लिए अलग दर्जे का क्रिकेट खेलना होगा।

 

Related posts