क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप जीत के बाद काटा बवाल,पीएम मोदी ने पैट कमिंस को थमाई ट्रॉफी,जश्न से भारत के जख्मों पर छिड़का नमक वायरल हुआ VIDEO

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND vs AUS: विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच मुंबई के वानखेड़े में खेला गया. पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 241 रनों लक्ष्य रखा.

वहीं इस लक्ष्य का सामना करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 43 ओवर में ही हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने छठीं बार ICC का खिताब अपने नाम किया. चमचमाती ट्रॉफी हासिल करने के बाद कंगारू खिलाड़ियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. खिलाड़ियों ने जीत के बाद जमकर सेलिब्रेशन किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर कापी पसंद किया गया.

 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया छठी बार बनीं चैंपियन

भारत को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का 7वीं बार टाइटल अपने नाम कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मैच 4 विकेट के नुकसान पर 43 ओवर में ही हासिल कर लिया. ट्रेविस हेड ने 137 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. जबकि मार्कस लाबुशेन ने नाबाद 58 रनों की अमूल्य पारी खेली. जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को आसानी से जीत लिया.

 

जीत के जश्न में डूबे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के फाइनल में भारत को हरा दिया. रविवार 19 नवंबर 2023 का दिल क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया साल 2003 में भारत को हराने के बाद 20 साल बाद फिर इंडिया को गहरी चोट दी और छठीं बार ICC की ट्रॉफी अपने नाम कर ली.

इस खास मौके भारत के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी भी मौजूद रहे. उन्होंने अपने हाथों से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को ट्रॉफी थमाई. जिसके बाद कमिंस ने ट्रॉफी को हवा में लहराते हुए खुशी का इजहार किया. वहीं साथी खिलाड़ियों ने चमचमाती ट्रॉफी के साथ पोज दिए .डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेन ने ट्रॉफी का चूमा. कंगारु खिलाड़ियों का जीता का सलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

 

यहां देखें सेलिब्रेशन का वीडियो…

---Advertisement---