क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:अपने आखिरी मैच में हार मिलने पर भावुक हुए क्विंटन डिकॉक,फाइनल से बाहर होने पर टूटा साउथ अफ्रीका के दिल वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

वीरवार को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ईडन गार्डन्स में दोनों टीमों के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया, जिसमें दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी चुनौती दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रोटियाज़ टीम ने 212 रन बनाए।

जवाब में कंगारू टीम ने 47.2 ओवर में 215 रन बनाकर मैच (SA vs AUS) पर कब्जा किया। जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलियन टीम खुशी से झूमती नजर आई, तो वहीं दूसरी ओर वर्ल्ड कप से बाहर हो जाने के बाद अफ्रीकी खिलाड़ियों का दिल टूट गया।

 

SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में बनाई जगह

16 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के हाथों कड़ी शिकस्त झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच खेलने का सपना टूट गया। इस वजह से पूरी अफ्रीकी टीम काफी निराश दिखी। दरअसल, सोशल मीडिया पर दक्षिण अफ्रीक की टीम का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रोटियाज़ खिलाड़ी मैच गंवा देने के बाद बहुत उदास दिखाई दे रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर, धाकड़ खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक भावुक नजर आए। क्योंकि यह उनके एकदिवसीय क्रिकेट करियर का आखिरी मुकाबला रहा। क्विंटन डी कॉक ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह विश्व कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। ऐसे में अपने आखिरी मैच में फ्लॉप होने से वह दुखी दिखे।

ऐसा रहा SA vs AUS मुकाबला

मैच की बात की जाए तो टॉस जीतकर तेम्बा बवूमा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जोकि गलत साबित हुआ। डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन के अलावा कोई भी टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका। इस प्रदर्शन के बूते टीम 49.4 ओवर में सारे विकेट गंवाकर 212 रन बनाने में ही कामयाब हुई।

 

डेविड मिलर ने 101 रन बनाए, जबकि हेनरिक क्लासेन 47 रन बनाकर आउट हुए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम भी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सकी। ट्रेविस हेड को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। उन्होंने 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली

 

---Advertisement---