क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO : हार के बाद फूट-फूट कर रोने लगे अफ़ग़ानिस्तान के खिलाड़ी, दिल तोड़ने वाला वीडियो हुआ वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

अफ़ग़ानिस्तान की टीम को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 के छठे मुकाबले में 2 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस करारी हार के बाद अब अफ़ग़ानिस्तान की टीम सुपर-4 की रेस से बाहर हो गई है। अब 12 सितम्बर को श्रीलंका भारत से भिड़ेगी। हालांकि, मैच गंवाते ही अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ फूट-फूटकर रो पड़े। इसका वीडियो भी सामने आया है।

फूट-फूटकर रोये अफ़ग़ानिस्तान के खिलाड़ी

दरअसल, इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए। इसके जवाब में अफ़ग़ानिस्तान 37.4 ओवर में 289 रनों पर ढेर हो गई। 37.4 ओवर की आखिरी गेंद फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी खेल रहे थे लेकिन वो एलबीडबल्यू आउट हो गए।


गेंद ऑफब्रेक थी और फजलहक फारूकी बचाव के लिए गलत लाइन पर खेलते हैं और बाहरी किनारे पर मारे जाते हैं। इसके बाद अंपायर उन्हें आउट करार देते हैं और बल्लेबाज रिव्यू के लिए जाता है। रिव्यू में बॉल-ट्रैकिंग से पता चलता है कि यह बीच-बीच में हिट हो रहा है! इसी के साथ श्रीलंका 2 रन से जीत गया और सुपर फोर में पहुंच गया। इसके बाद अफ़ग़ानिस्तान के खेमे में मातम पसर गया। खुद राशिद खान क्रीज पर बैठकर रोने लगे। इसका वीडियो सामने आया है।

नबी-हस्मतुल्लाह की पारी गई बेकार

गौरतलब है कि इस मैच में मोहम्मद नबी और हस्मतुल्लाह ने तूफानी बल्लेबाजी की थी लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। नबी ने इस मैच में तूफानी पारी खेली। नबी ने 32 गेंदों में 5 छक्के-6 चौके की मदद से 65 रन बनाए। इसके बाद हस्मतुल्लाह ने अपने करियर का 16 वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने इस मैच में 66 गेंदों में 3 चौके-1 छक्का की मदद से 59 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद राशिद खान अंत तक डटे रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। राशिद 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

अब भारत से भिड़ेगी श्रीलंका

आपको बता दें कि श्रीलंका ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। श्रीलंका की टीम को शानदार जीत हासिल हुई है। इस टीम ने अफ़ग़ानिस्तान की टीम को 2 रन से हराकर सुपर-4 में अपनी जगह पक्की की है। अब श्रीलंका 12 सितंबर को टीम इंडिया से भिड़ेगी।

 

---Advertisement---