टीम इंडिया ने”14-0 का रिकॉर्ड बनाया “ज़िम्बाम्बे के खिलाफ

जिंबाब्वे के खिलाफ़ टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा लगातार जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पिछले मैच में टीम इंडिया ने रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। आज इस रिकॉर्ड को और आगे बढ़ा दिया है। यानी की 14_0 लगातार 14 बार टीम इंडिया ने वनडे में जिंबाब्वे को हराया।

टीम इंडिया आखिरी बार ज़िम्बाब्वे कोई मैच हारी थी। तो वो जून 2010 में हारी थी। यानी आज से 12 साल पहले, यानी बीते 12 सालों में टीम इंडिया ने लगातार हर मैच में जिंबाब्वे को मात दी है। स्कोर कर लिया है 14_0 का लगातार चौथी जीत टीम इंडिया ने आज अपने नाम किया।

दूसरे वनडे को जीतकर और अगर बाकी टीमों के साथ टीम इंडिया की इस बिल्डिंग स्ट्रीट को देखा जाए। तो दूसरे नंबर पर टीम इंडिया ने 12 मैच जीते थे। बांग्लादेश के खिलाफ़ 1988 से लेकर 2004। तक यानी कि 16 सालों तक लगातार टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ़ अजेय रही थी। 12 वनडे में उसको मात दी। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ़ टीम इंडिया ने 1986 लेकर 88 तक न्यूजीलैंड को हराया था।

11 वनडे यानी की 2 साल के अंदर लगातार 11 वनडे में हमने न्यूजीलैंड को मात दी थी। चौथे नंबर पर जिंबाब्वे की टीम है। 2002 से लेकर 2005 तक भी हमने जिंबाब्वे को लगातार 10 वनडे में हराया था। तो ये एक बड़ा दिलचस्प रिकॉर्ड है। जिंबाब्वे के खिलाफ़ लगातार चौथी जीत हो गई है। 2010 से लेकर आज तक यानी कि लगभग 12 सालों से हमारी टीम इंडिया जिंबाब्वे के खिलाफ़।

बीते सालों से जीस तरीके का वो खेल रही है। हम ये कहेंगे कि अगर आप लगातार छे वनडे और भी हरा दीजिए। तो ये हो सकता है ज़ीरो का स्कोर हो जाए। लेकिन यही है। जिसने पाकिस्तान को भी हराया है। 99 में जब उसको आउट कर दिया था। तो दिन का क्रिकेट है। कभी कुछ हो सकता है। लेकिन ये बड़ा रिकॉर्ड है,जो टीम इंडिया ने अपने नाम हासिल किया क्या है।