स्टोइनिस ने 17 गेंद में अर्धशतक जड़ ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई

AUS Vs SL : पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी हार के बाद कंगारू टीम श्रीलंका के खिलाफ भी मुश्किल में दिख रही थी, लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने तूफानी बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 158 रन का लक्ष्य रखा और ऑस्ट्रेलिया ने इसे तीन विकेट खोकर 16.3 ओवर में हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने 26 रन के स्कोर पर डेविड वॉर्नर का अहम विकेट गंवाया। उन्होंने 10 गेंदों में 11 रन बनाए और तीक्ष्णा की गेंद पर शनाका ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद मिशेल मार्श को धनंजय ने राजपक्षा के हाथों कैच कराया। मार्श ने 17 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल 12 गेंदों पर 23 रन बनाने के बाद  करुणारत्ने का शिकार बने। भंडारा ने बाउंड्री लाइन पर उनका शानदार कैच पकड़ा।

श्रीलंका के लिए पथुम निसानका ने 45 गेंद में 40 रन बनाए। धनंजय डी सिल्वा ने 26 रन की पारी खेली। अंत में चरिथ असालंका (25 गेंद में 38 रन) और चमिका करुणारत्ने (सात गेंद में 14 रन) ने तेजी से रन बनाकर टीम का स्कोर छह विकेट पर 157 रन तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस और मिशेल मार्श के अलावा सभी गेंदबाजों ने विकेट लिए। मार्श और स्टोइनिस महंगे भी साबित हुए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलियाः डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड।

श्रीलंकाः पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा।

Related posts