टी 20 विश्व कप मे ऑस्ट्रलिआ की तरफ से सबसे तेज़ 50 लगाने वाले बल्लेबाज़ है स्टोइनिस

आज स्टोइनिस ने घातक बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 17 गेंदों का सामना कर के अर्ध शतक लगा दिया.इस पारी में 6 छक्के और 4 चौके लगाए.

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम 89 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन स्टोइनिस ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैच पलट दिया और ऑस्ट्रेलिया को बड़ी जीत दिलाई।

T20Is में किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का यह सबसे तेज अर्धशतक है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में यह दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है। पहले नंबर पर अभी भी भारत के युवराज सिंह कायम हैं। युवराज ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी थी। स्टोयनिस ने 327.78 के स्ट्राइक रेट से श्रीलंका शेरों को खूब धोया।

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 6 विकेट पर 157 रन पर रोक दिया और फिर 16.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कंगारुओं की इस टूर्नामेंट में यह पहली जीत है और अब प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के भी 2 अंक हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका की सुपर-12 के ग्रुप-1 में दो मैचों में यह पहली हार है। ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मुकाबला शुक्रवार को मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

Related posts