पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री को मारी गई गोली, भड़के शोएब अख्तर और बाबर आजम

 

BABAR AZAM AND SHOAIB AKHTAR ON IMRAN KHAN

हाल ही में पाकिस्तान से एक बुरी खबर सामने आई। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) के ऊपर आजादी मार्च के दौरान फायरिंग हुई। इस फायरिंग में इमरान खान के पैर में गोली लगी, जिसके चलते वह जख्मी हो गए। इमरान खान को लाहौर के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

शोएब अख्तर और बाबर आजम ने की इस घटना की निंदा

इमरान खान के ऊपर पंजाब प्रांत के वजीराबाद में हमला हुआ था। हमले में एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग घायल हो गए हैं। इस हमले के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी नाराज़गी जताई और कहा,

“इमरान भाई पर हमले के बारे में सुना।अभी वह ठीक हैं और अल्लाह उनको महफूज रखें। मैं हमले की कड़ी निंदा करता हूं। जिसने भी ये हरकत की है ये चीजें इस मुल्क में बंद होनी चाहिए। दिल अभी इतना ताकतवर नहीं रहा है कि बुरी खबरें सुनी जा सकें। अल्लाह हमारे मुल्क को हिफाजत में रखे। सब ड्रॉमा बंद होना चाहिए हमें किसी निष्कर्ष पर पहुंचना होगा।”

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे बाबर आजम ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा

‘इमरान खान पर हुए इस जघन्य हमले की कड़ी निंदा करते हैं। अल्लाह कप्तान को सलामत रखे और हमारे प्यारे पाकिस्तान की हिफाजत करे,अमीन।’

पाकिस्तान के लिए शानदार करियर

इमरान खान की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में होती है। 70 वर्षीय इमरान खान ने पाकिस्तान के लिए 88 टेस्ट खेले, जिसमें 37.69 की औसत से 3807 रन बनाए, जबकि 362 विकेट लिए। 175 वनडे में उन्होंने 3709 रन बनाए और 182 विकेट लिए। 

उनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान टीम ने साल 1992 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। वह अगस्त 2018 से अप्रैल 2022 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे। वह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और अध्यक्ष हैं। 

साथ ही, टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। 

सिडनी में हुए मुकाबले में टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान ने शादाब और इफ्तिखार के बीच हुई छठे विकेट के लिए हुई 82 रनों की पार्टनरशिप की बदौलत 185 रनों के स्कोर खड़ा किया, जिसे साउथ अफ्रीका चेस करने में असफल रही। 

 

Related posts