टी20 विश्व कप के बीच दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने के बाद भावुक हुए सूर्यकुमार यादव, भारतीय फैंस के लिए कही दिल जीतने वाली बात

 

suryakumar yadav

Suryakumar Yadav in T20I Rankings : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी20 विश्व कप में टीम इंडिया एक मजबूत पिलर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2022 में अच्छे प्रदर्शन के दम कर सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई शानदार इनिंग के बाद आईसीसी की टी20 रैंकिंग में खिलाड़ी दुनिया के नंबर 1 पायदान पर पहुंच गए, जिसके लिए सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ कर पहला स्थान हासिल किया।

टी20 में नंबर एक पर पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी SKY

भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे और मिस्टर 360 नाम से पहचाने जाने वाले सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश मैच के बाद आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले पायदान कर जा पहुंचे है। ऐसा करने वाले सूर्यकुमार यादव दूसरे बल्लेबाज है। इसके पहले भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ये मुकाम अपने नाम किया था। विराट कोहली के बाद अब सूर्यकुमार यादव ने ये मुकाम हासिल किया है।

सूर्यकुमार यादव हैं अद्वितीय खिलाड़ी

मुंबई के सूर्यकुमार यादव टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू पिछले साथ हुआ था। लेकिन एक ही साल में अपने प्रदर्शन से खिलाड़ी ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। आईसीसी टी20 विश्व कप में उन्हें रैंकिंग में टॉप पोजिशन मिली। खिलाड़ी की खेलने की क्षमता को देखते हुए उन्हें ‘360 डिग्री वाला बल्लेबाज’ भी कहा जाता है।

मैदान के किसी भी कोने में शॉट लगाने की क्षमता सूर्यकुमार यादव रखते हैं। उन्होंने इसके लिए बड़ा मुकाम हासिल किया था। साथ ही टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। 32 साल के सूर्यकुमार यादव के 863 रेटिंग अंक हैं।

सोशल मीडिया पर जताई खुशी

सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप के दौरान नंबर वन कर पहुंचे हैं। जिसके बाद उन्होंने टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाजी में नंबर-1 रैंकिंग पर पहुंचने के लिए सोशल मीडिया पर ट्वीट किए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) के पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा “आपके प्यार और समर्थन के लिए आभार. इससे और मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है”।

Related posts