रोहित शर्मा ने बताया दिनेश कार्तिक को बाहर कर क्यों ऋषभ पंत को दिया जिम्बाब्वे के खिलाफ मौका

 

DINESH KARTHIK, RISHABH PANT AND ROHIT SHARMA

भारत ने आज ज़िम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक 5 मैच खेला है जिसमे उनको चार में जीत और एक में हार मिला है. भारत के पास इस समय पांच मैचों में 8 अंक है. भारत ग्रुप 2 की टाॅप टीम बन गई है. भारत का अब सेमीफाइनल में मुक़ाबला इंग्लैंड से होगा.

इस मुक़ाबले में भारत ने एक बड़ा बदलाव किया है. इस मैच में रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक के जगह ऋषभ पंत को मौका दिया था.

रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को लेकर कही ये बड़ी बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने के सवाल पर कहा कि,

“हमने बल्लेबाजी का निर्णय लिया है. यह टीम की प्राथमिकता है कि वह पहले बल्लेबाजी करें, इसका पिच से कोई लेना-देना नहीं है. हम सिर्फ पहले बल्लेबाजी करना चाहते हैं और अपने गेंदबाजों को बचाव का मौका देना चाहते हैं. एक बदलाव किया गया है, ऋषभ पंत डीके की जगह खेलेंगे. वह एकमात्र ऐसा व्यक्ति है जिसने इस दौरे पर अभ्यास मैचों समेत एक भी गेम नहीं खेला है, हम उसे एक गेम देना चाहते थे. कुछ भी नहीं बदलता

ऋषभ पंत का बल्ला रहा है खामोश

टी20 विश्व कप में पहली बार ऋषभ पंत को मौका दिया गया. ऋषभ पंत जब बल्लेबाजी करने आए तो उनके लिए स्टेज एकदम सेट था. भारत ने 100 रन के करीब बना लिए थे और साथ में सुर्याकुमार यादव बल्लेबाजी कर रहे थे. शुरू में हाव-भाव से ऋषभ पंत अच्छे लग रहे थे.

गेंद उनके बल्ले के बीचो-बीच लग रही थी. लेकिन छक्का लगाने के चक्कर में ऋषभ पंत बाउंड्री पर कैच आउट हो गए. आउट होने से पहले ऋषभ पंत ने 5 गेंदो में सिर्फ 3 रन बनाकर खेल रहे थे. देखना दिलचस्प होगा कि क्या सेमीफाइनल में ऋषभ पंत को मौका मिलेगा.

 

Related posts