क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

उपकप्तान केएल राहुल पर उठ रहे है सवाल एशिया कप 2022 में टीम से हो गये बाहर?

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

केएल राहुल के एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में शामिल होने से सभी हैरान हैं। इससे भी ज्यादा आश्चर्य की बात यह है कि उन्हें आईपीएल 2022 के बाद से एक भी मैच नहीं खेलने के कारण उप-कप्तानी सौंपी गई है। ऐसे में बीसीसीआई ने फिटनेस टेस्ट पास कर उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर भेज दिया और उन्हें कप्तान नियुक्त कर दिया। लेकिन बतौर बल्लेबाज वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

केएल राहुल ने पहले मैच में ओपनिंग नहीं की, लेकिन दूसरे मैच में जब ओपनिंग की तो उन्होंने पांच गेंदों में 1 रन बनाया। ऐसे में उनके पास एशिया कप 2022 से पहले खेल का समय पाने का आखिरी मौका था। क्या एशिया कप 2022 की प्लेइंग इलेवन से उनका पता नहीं काटा जाएगा? क्योंकि कई खिलाड़ी फॉर्म में हैं।

एशिया कप में भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है और भारतीय प्रबंधन प्लेइंग इलेवन में ऐसे खिलाड़ी की संभावना से बचना चाहेगा जो अच्छी फॉर्म में न हो। यह फैसला जहां प्रबंधन को लेना है, वहीं एक बात तय है कि प्लेइंग इलेवन के सारे समीकरण बिगड़ने वाले हैं, क्योंकि ज्यादातर खिलाड़ी फॉर्म में हैं और टीम का हिस्सा हैं।

केएल राहुल को ओपनिंग के लिए भेजा जाता है तो विराट कोहली तीसरे नंबर पर खेलेंगे और सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर जाना होगा। पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत होंगे, जबकि छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या को मौका मिलेगा। ऐसे में सवाल उठेगा कि क्या दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में चुना जाए या दीपक हुड्डा को मौका दिया जाए। इस स्थिति से बचने के लिए केएल राहुल का कार्ड प्लेइंग इलेवन से काटा जा सकता है।

 

---Advertisement---