क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IPL 2023: मयंक अग्रवाल से छीनी पंजाब किंग्स की कप्तानी पंजाब के इस प्लयेर को दी कप्तानी

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

पंजाब किंग्स आईपीएल 2022 में छठे स्थान पर रहा और सीजन का अंत एक बार फिर निराशाजनक हुआ क्योंकि टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में भी असफल रही । ऐसे में टीम में कई बदलाव किये जा रहे हैं। पिछले सीजन में लखनऊ सुपरजायंट्स में शामिल होने के बाद केएल राहुल के स्थान पर पंजाब किंग्स के पास नए कप्तान मयंक अग्रवाल थे। लेकिन अब पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 से पहले मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाने का फैसला किया है।

पंजाब किंग्स ने पहले ही मुख्य कोच अनिल कुंबले के साथ अपने अनुबंध को नवीनीकृत नहीं करने का फैसला किया है। अपनी प्रगति के तहत वह मयंक अग्रवाल को नेतृत्व से बर्खास्त करने पर भी विचार कर रही है। अब पंजाब किंग्स की टीम के दो कन्नड़ खिलाड़ी अहम पदों से हटेंगे। इनसाइडस्पोर्ट वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो आगामी आईपीएल 2023 सीज़न में पंजाब किंग्स का नेतृत्व कर सकते हैं।

पंजाब किंग्स के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट वेबसाइट को बताया कि “हम मयंक को दोबारा नेतृत्व देने के बारे में योजना नहीं बना रहे हैं। उन्हें बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा। वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी होंगे। जहां तक ​​अनिल का सवाल है, हम कुछ विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं लेकिन अभी तक कुछ भी सोचा नहीं गया है। हमारे पास समय बचा है। हम सही समय पर कॉल लेंगे।”

आमतौर पर ओपनिंग करने वाले मयंक अग्रवाल ने पिछले सीजन में निचले क्रम में बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इससे उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि पिछले आईपीएल में उनका सबसे खराब सीजन था। आईपीएल 2022 में मयंक अग्रवाल ने 13 मैचों में 16.33 के औसत और 122.50 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 196 रन बनाए।

दूसरी ओर, जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छी फॉर्म में हैं और यही एक मुख्य कारण है कि इंग्लिश क्रिकेटर को पंजाब किंग्स की टीम को आगे ले जाने के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार माना जाता है। आईपीएल 2022 में जॉनी बेयरस्टो ने 11 मैचों में 144.57 के स्ट्राइक रेट से दो अर्द्धशतक और 66 रन की बेहतरीन पारी के साथ 253 रन बनाए। इस बीच, आईपीएल 2023 को छह महीने से अधिक समय होने के साथ, पंजाब किंग्स ने अपने नए कोच की तलाश शुरू कर दी है। पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी इस समय कोचिंग पद के लिए इयोन मोर्गन, ट्रेवर बेलिस और भारत के पूर्व कोच के साथ बातचीत कर रही है।

 

---Advertisement---