मार्कस स्टोइनिस: कूट-कूटकर कर दिया धुंआ धुंआ, कांप उठे श्रीलंकाई गेंदबाज

श्रीलंका के साथ मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने जो किया शायद ही इसे कभी वो भूल पाएं। जहां एक ओर हर कंगारू बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों की गेंदों पर नाचता दिखा वहीं दूसरी तरफ मार्कस स्टोइनिस ने लंकाई गेंदबाजों को ही नचा दिया। मार्कस स्टोइनिस ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को इतना कूटा, इतना कूटा कि मैच ही एकतरफा हो गया और ऑस्ट्रेलिया ने 16.3 ओवर में ही रनचेज कर लिया।

देखा हुआ है, पर जल्दी से दोहरा लेते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। श्रीलंकाई पारी के हीरो असलंका रहे जिन्होंने 25 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 38 रन बनाए। वहीं पथुम निसांका ने 40 रनों की पारी खेली।

मुश्किल में थी ऑस्ट्रेलिया: रनचेज के दौरान ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में दिखी। इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं जब मैच खत्म हुआ तब उनके कप्तान एरोन फिंच ने नाबाद 31 रन तो बनाए लेकिन 42 गेंदों पर। 12.2 ओवर में मैक्सवेल के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 89 रन पर 3 विकेट था। बस यहीं से एंट्री होती है मार्कस स्टोइनिस की।

मार्कस स्टोइनिस का बल्ला गरजा: मार्कस स्टोइनिस आए और श्रीलंकाई गेंदबाजों को कूट डाला। मार्कस स्टोइनिस ने 327.78 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 6 छक्के जड़े और महज 17 गेंदो पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

 

 

Related posts