क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IPL 2023:हार्दिक पांड्या अगुवाई में गुजरात टाइटंस की टीम ताकतवर के साथ-साथ कमजोर भी है,क्या हार्दिक पांड्या अपनी टीम को 2 बार लगातार चैम्पियन बना पाएंगे

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Gujarat Titans: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर शुक्रवार को कोची में किया गया. जिसमें कई खिलाड़ियों पर बड़ी बोलियां लगी. वहीं कुछ बड़े नाम अनसोल्ड भी रहे. बात करें गुजरात टाइटंस की तो उन्होंने नीलामी के दौरान कुल 5 खिलाड़ी खरीदे हैं और 14.80 करोड़ रूपये खर्च किए हैं.

इस मिनी ऑक्शन के बाद अब गुजरात की टीम में इस समय 17 भारतीय और 8 विदेशी खिलाड़ी हैं. टीम अब काफी ज़्यादा मज़बूत दिख रही है. टाइटंस (Gujarat Titans) ने ऑक्शन में कुछ अच्छी साइनिंग की है. तो आइये एक बार नज़र डालते हैं जीटी के आईपीएल 2023 के पूरे स्क्वॉड पर और जानते हैं कि टीम के मज़बूत और कमज़ोर पक्ष के बारे में भी.

यह है Gujarat Titans की ताकत

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की आगुआई वाली गुजरात टाइटंस अपने पहले आईपीएल सीज़न में ही खिताब जीत गई थी. जीटी को आईपीएल 2022 जिताने में वैसे तो पूरी टीम ने ही अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन हार्दिक की कप्तानी ने भी सबको काफी प्रभावित किया था. उनकी कप्तानी ने टीम को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई. ऐसे में आगामी आईपीएल सीज़न में भी पंड्या से सबको काफी उम्मीदें होंगी.

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) में हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया और राशिद खान जैसे मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. जो किसी भी समय मैच का रुख पलट सकते हैं. यह सभी खिलाड़ी गुजरात की सबसे बड़ी ताकत हैं. वहीं टीम की गेंदबाज़ी भी बहुत ज़बरदस्त लग रही है. इसके अलावा केन विलियमसन के आने के बाद गुजरात का टॉप ऑर्डर भी अब अनुभवी लग रहा है.

यह है गुजरात टाइटंस की कमज़ोरी

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के पास आईपीएल 2023 के लिए कोई भी भरोसेमंद विकेटकीपर टीम में मौजूद नहीं है. पिछले सीज़न टाइटंस ने रिद्धिमान साहा और ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड को खरीदा था. जिसमें फर्स्ट चॉइस विकेटकीपर वेड थे. हालांकि वह बिल्कुल भी परफॉर्म नहीं कर पाए. इतना ही नहीं बल्कि विदेशी विकेटकीपर होने से उनका टीम बेलेंस भी खराब हो रहा था.

जिसके चलते टाइटंस (Gujarat Titans) ने साहा को मौका दिया और उन्होंने प्रदर्शन भी किया. आईपीएल 2023 में भी इन दोनों पर ही अधिक ज़िम्मेदारी होगी. अगर साहा और वेड में से अगले सीज़न कोई अच्छी फॉर्म में नहीं हुआ तो टीम फस सकती है. हालांकि गुजरात टाइटंस ने मिनी ऑक्शन में उर्विल पटेल और केएस भरत को भी अपने साथ जोड़ा है. लेकिन वह अनुभवहीन हैं.

कोचिंग स्टाफ

हेड कोच- आशीष नेहरा

डाइरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट- विक्रम सोलंकी

मेंटोर- गेरी क्रिस्टन

ऑक्शन के बाद कुछ ऐसी है गुजरात टाइटंस की टीम

हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, केएस भरत, साईं सुदर्शन, अभिनव मनोहर, उर्विल पटेल, रिद्धिमान साहा, विजय शंकर, जयंत यादव, ओडियन स्मिथ, राशिद खान, दर्शन नलकंडे, यश देयाल, प्रदीप सांगवान, अल्ज़ारी जोसेफ, आर साईं किशोर, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, शिवम् मावी, जोशुआ लिटल, मोहित शर्मा.

आईपीएल 2023 के लिए संभावित प्लेइंग 11:

शुभमन गिल, केन विलियमसन, अभिनव मनोहर, हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साईं किशोर, अल्ज़ारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, शिवम मावी.

---Advertisement---