क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

भारत ने वर्ल्ड कप में लगायाा जीत का चौका, 7 विकेटों से दर्ज की धमाकेदार जीत

By admin

Updated on:

---Advertisement---

IND vs BAN: विश्व कप का 2023 का 17वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच पुणे में खेला गया. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 256 रन ही बना सकीं. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली की शानदार पारियों के बूते महज 3 विकेट गंवाकर 41.3 ओवर में हासिल कर लिया।

IND vs BAN: भारत ने लगाया जीत का चौका

बांग्लादेश ने भारत की विशाल बैटिंग के सामने जीत के लिए 257 रनों का लक्ष्य रखा. जिसे टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से…ओवर में ही हासिल कर लिया. पारी की शुरुआत करने आए शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने मजबूत शुरुआत दिलाई.

दोनो खिलाड़ियों के बीच में पहले विकेट के लिए 88 रनों की पार्टनरशिप हुई. जिसमें रोहित शर्मा 40 गेंदों में 48 और शुभमन गिल 55 गेंदों में 53 रनों का योगदान दिया. जिसके बाद भारत की पारी को विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने आगे बढ़ाया.

मीडिल ऑर्डर में दोनों खिलाड़ी अच्छी लय में नजर आई. वहीं अय्यर ने 19 रन बनाए. महर लॉ स्कोर टोटल पर अपना विकेट नहीं गिरने दिया. विराट ने नाबाद 103* रन की पारी खेली. केल राहुल ने भी अंत में नाबाद 34 रनों का सहयोग दिया.

विराट कोहली का तूफ़ानी शतक

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने तूफ़ानी पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों पर अपने एकदिवसीय क्रिकेट करियर का 69वां अर्धशतक लगाया, जिसको उन्होंने 97 गेंदों की मदद से शतक में तब्दील कर दिया। उनकी इस पारी की बूते टीम इंडिया ने अपने टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया।

---Advertisement---