IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा करेंगे बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत, दिग्गज की होगी टीम से छुट्टी

 

TEAM INDIA

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का अंतिम सुपर 12 मैच जिम्बाब्वे के साथ (IND VS ZIM) के साथ 6 नवंबर यानी रविवार को दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से एमसीजी यानी कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर खेला जाएगा।

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को अगर जीत मिलती है, तो वो अपनी पॉइंट टेबल की टॉपर रहेगी। कप्तान रोहित शर्मा कुछ बदलाव के साथ इस प्लेइंग इलेवन के साथ ग्रुप लीग के अंतिम मैच में उतर सकते हैं।

ये होगी सलामी जोड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज कप्तान और उपकप्तान की जोड़ी ही उतरेगी। कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल की जोड़ी टीम के लिए अच्छी शुरुआत की नींव रखने का पूरा प्रयास करेगी। पिछले मैच में केएल राहुल ने अच्छी पारी खेलकर अपनी फॉर्म में वापसी की थी।

ये होगा मिडिल ऑर्डर

प्लेइंग इलेवन के तीसरे स्थान पर पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली नजर आयेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विराट कोहली इस समय काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। चौथे नंबर कर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने उतरेंगे। ये दोनों ही बल्लेबाजी अच्छी फॉर्म में हैं। सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैचों में काफी अच्छी परियां खेली है।

इसके बाद पांचवे स्थान पर विकेटकीपर के तौर कर दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है। वहीं ऑल राउंडर स्टार हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल भी इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मौजूद होंगे।

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

टीम इंडिया के लिए इस समय अर्शदीप सिंह एक बहुत भरोसेमंद खिलाड़ी उभरकर आए हैं। साथ ही रविचंद्रन अश्विन स्पिन डिपार्टमेंट संभलते नजर आयेंगे। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

Ind vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

Related posts