रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, इन 2 टीमों के बीच होगा आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

 

RICKY PONTING

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 को लेकर इसकी शुरुआत के पहले से ही कई भविष्यवाणी की जा चुकी है जो अब कहीं ना कहीं कई मौके पर सच होती नजर आ रही हैं. दरअसल सुपर 12 के आखिरी 6 मुकाबले बचे हुए हैं, जो बेहद ही रोमांचक होने वाले हैं क्योंकि इस मुकाबले के दम पर ही कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी और किनका टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पत्ता कटेगा, यह पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगा.

हालांकि अभी तक सेमीफाइनल के लिए किसी भी टीम में क्वालीफाई नहीं किया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने जो भविष्यवाणी की थी, वो अभी भी अपनी बात पर अड़े हुए हैं.

रिकी पोंटिंग ने कर दी थी भविष्यवाणी

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पहले ही यह भविष्यवाणी कर दी थी कि इस बार फाइनल में भारत का सामना डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. देखा जाए तो इस वक्त सेमीफाइनल में पहुंचने की राह ऑस्ट्रेलिया के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है.

क्योंकि इस वक्त इस टीम का नेट रन रेट बेहद ही खराब चल रहा है जहां सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास बस एक आखरी दांव है कि उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से मुकाबले को जीतना होगा तभी जाकर वह कुछ कमाल दिखा सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगा फाइनल

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फाइनलिस्ट को लेकर रिकी पोंटिंग ने कहा कि

“ईमानदारी से कहूं तो कौन जानता है कि मेलबर्न में कौन खेलने जा रहा है. मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया एक रास्ता खोजेगा. दक्षिण काफी खतरनाक टीम है, लेकिन मैं कहूंगा जो मैंने शुरुआत में कहा है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का फाइनल मैच होगा. इसके अलावा आगे उन्होंने लिखा कि जितने भी बड़े गेम में मैं खेला, खासकर जब मैं ऑस्ट्रेलिया का कप्तान था.”

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि

“मैने लड़कों से कहा था इस पल को अपनाओ जैसा कि यह है. इसे अपने से दूर मत जाने दो. इसे किसी अन्य खेल की तरह मत समझो क्योंकि यह नहीं है, जितना अधिक आप अपने आप को और दूसरे को बता सकते हैं कि यह एक बड़ा खेल है तो आप कुछ भी छिपाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं और इससे आप को और बेहतर करने में मदद मिलेगी.”

 

13 नवंबर को होगा फाइनल

इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाला है. इस वक्त एक तरफ टीम इंडिया आखिरी मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री करेगी. वहीं दूसरी ओर आखिरी मुकाबला जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का फाइनल नतीजा अन्य टीमों के नतीजों पर भी निर्भर करेगा.

जहां यह देखना दिलचस्प होगा कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल के दौर में कौन सी टीम में अपने आप को बरकरार रखती हैं.

Related posts