ENG vs SL: इंग्लैंड ने रोमांचक मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से दी शिकस्त, सेमीफाइनल की 4 टीमें हुईं फाइनल, अब इस टीम से होगा भारत का मुकाबला

 

ENG vs SL

इंग्लैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश पा लिया है. टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 142 रनों का लक्ष्य लगा दिया. जवाब में इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. दिलचस्प बात यह है कि मैन ऑफ द मैच आदिल राशिद को दिया गया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच गया है.

ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड अब सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं. अब भारत अपना ग्रुप टॉप पर खत्म करता है, तो उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा.

इंग्लैंड ने दिया था 142 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर श्रीलंका ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका की शुरुआत बेहद शानदार हुई. सलामी बल्लेबाज पथुम निशांका ने 45 गेंदो में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 67 रनों की शानदार पारी खेली. उनके साथी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने भी 18 रन रन बनाए. अंत में भानुका राजपक्षे ने 22 रन बनाया और श्रीलंका की पारी को 140 रन के पार पहुंचाया. श्रीलंका ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 141 रन बनाया.

इंग्लैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मार्क वुड रहे. वुड ने 3 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. आदिल राशिद ने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. इनके आलावा स्ट्रोक्स, करन और वोक्स को एक-एक विकेट मिला.

इंग्लैंड ने जीता मैच

142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की भी शुरुआत शानदार रही. कप्तान और सलामी बल्लेबाज जोस बटलर 23 गेंदो में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रनो की पारी खेली तो एलेक्स हेल्स ने 30 गेंदो में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए. हरफ़नमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भी बहुत ही उपयोगी पारी खेली.

स्टोक्स ने 34 गेंदो में 2 चौको की मदद से 44 रनो की पारी खेली. स्टोक्स ने मैच को अंत तक खेला और टीम को जीत दिलाया. इस जीत से इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच गया है. ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पहले ही पहुंच गई गई है.

श्रीलंका के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज हसरंगा रहे, उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किया. कुमार और धनंजय डी सिल्वा को भी 2-2 विकेट मिला.

Related posts