IND vs PAK:राहुल,पंत,कोहली में कौन करेगा ओपन,रोहित ने दिया बयान और यह 11 खिलाड़ी करेंगे पाकिस्तान का काम तमाम,रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं

IND vs PAK: टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया में है और टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) की तैयारियों में जुटी हुई है। 23 अक्टूबर को टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया बाबर एंड कंपनी से भिड़ने को तैयार है और पिछले विश्व कप में मिली हार का बदला लेने के लिए भी बेकरार है।

टीम इंडिया मुकाबले के लिए मेलबर्न पहुंच चुकी है और अपनी रणनीति तैयार कर रही है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पहले मैच में कोई गलती नहीं करना चाहेंगे। ऐसे में आइये जानते हैं, पाकिस्तान के खिलाफ कैसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन?

ऐसा हो सकता है टॉप ऑर्डर

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले मैच के टॉप ऑर्डर की अगर हम बात करें तो यहाँ पर बदलाव की कोई गुंजाईश नहीं है। पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ही करेंगे जबकि नंबर तीन पर पूर्व कप्तान विराट कोहली मोर्चा संभालते हुए नजर आ सकते हैं। यह तीनों खिलाड़ी फॉर्म में तो हैं लेकिन इनके भीतर निरंतरता की कमी है, जिसे बरकरार रखने की जरूरत है।

इन खिलाडियों के कंधों पर होगी मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की अगर हम बात करें तो नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव ही होंगे जो शानदार फॉर्म में हैं जबकि नंबर 5 पर हार्दिक पांड्या का उतरना लगभग तय है जिन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत दिलाई थी। वहीं, मिडिल ऑर्डर में नंबर 6 के लिए टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का खेलना लगभग तय है क्योंकि कार्तिक एक अनुभवी बल्लेबाज हैं।

इन पर होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी

स्पिन विभाग की बात करें तो भारत की तरफ से पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ अक्षर पटेल का खेलना तय है जो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं जबकि युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन में किसी एक को मौका मिल सकता है। वहीं, तेज गेंदबाजी की कमान भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के कंधों पर हो सकती है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल/अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार।

Related posts