मुझे वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया क्योंकि…’ टी20 विश्व कप के बीच धोनी के इस बयान ने मचाई सनसनी,और उनकी एक गलती पड़ेगी भारी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में भारतीय टीम ने साल 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप जीता था. भारत को एक बार फिर टी20 फॉर्मेट में वर्ल्ड चैम्पियन बनाने का मौका रोहित शर्मा के पास है.

टीम इंडिया रोहित के अगुवाई में टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है. वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से जब टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सवाल किया गया तब उन्होंने अपने जवाब से फैंस को भावुक कर दिया.

MS Dhoni ने टी20 विश्व कप के बीच दिया बड़ा बयान


दरअसल, एम एस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहली बार वर्ल्ड चैम्पियन का ताज पहना. गौरतलब है कि साल 2007 के टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ ही भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज की थी. वहीं, भारतीय टीम के तत्कालीन कप्तान रोहित शर्मा के पास विश्व कप की यादों को ताजा करने का मौका है.

टी20 विश्व कप 2022 में भारत-पाक महामुकाबले से पहले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक पत्रकार के टी20 विश्व कप से जुड़े सवाल पर धोनी ने कहा, ‘मैं टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल रहा हूं. टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है.’ एमएस धोनी (MS Dhoni) का ये जवाब सुनने के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर रिएक्शन की बौछार कर दी.

साल 2007 में टीम इंडिया को बनाया था चैम्पियन

24 सितम्बर 2007 को 15 साल पहले महेंद्र सिंह धोनी  की अगुवाई में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का ख़िताब पहली बार जीता था. फ़ाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 रन से मात देकर टी-20 क्रिकेट में अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज कराया. इसके अलावा धोनी टीम इंडिया के एकमात्र ऐसे कप्तान हैं, जिनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मट में आईसीसी कप पर कब्ज़ा जमाया है.

Related posts