IND vs BAN: “मुझे थोड़ा दबाव था”- बांग्लादेश से हार का विराट कोहली को भी था डर, इस खुराफाती चाल से पलट दिया पूरा मैच

 

VIRAT KOHLI

विराट कोहलीः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में आज 2 नवंबर का दूसरा मुकाबला भारत (INDIA) और बांग्लादेश (BANGLADESH) के बीच भारत के सबसे पसंदीदा मैदान एडिलेड (ADELAIDE) में दोपहर 1ः30 बजे से खेला जा रहा था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के 64 रनों की नाबाद शानदार पारी के चलते 184 रन बोर्ड पर लगाए थे।

विराट कोहली वर्ल्ड कप में अब तक तीन अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं, और सबसे बड़ी बात यह है कि तीनों में ही नाबाद रहे हैं। उनकी आज की पारी ने भारत को मैच जीतवाने का काम किया है। लेकिन विराट का कहना हैं वह खुद आज दबाव में थे। आइए जानते हैं कि भारत की जीत के बाद विराट ने अपनी पारी और जीत को लेकर क्या कहा है।

बल्ले के साथ अच्छा दिन था- विराट कोहली

आज लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश शानदार नजर आ रही थी, लेकिन तभी फिर बारिश आ गई और खेल को 4 ओवर कम करके लक्ष्य को 151 निर्धारित किया गया। अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने 5 रनों से जीत दर्ज कर ली है। आज विराट कोहली जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे थे तो वह माहौल बिल्कुल भी अच्छा नहीं था।

भारत काफी सारे डॉट गेंद खेल चुकी थी और रोहित शर्मा मात्र 2 रन बनाकर आऊट हो गए थे। लेकिन विराट ने अपनी सूझबूझता से मैच खेला और अंत तक नाबाद रहें। आज विराट कोहली ने 44 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 64 रन बनाए। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया हैं। मैन ऑफ द मैच बनने के बाद विराट ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन सेरेमनी में कहा-

“काफी करीबी खेल। उतना करीब नहीं जितना हम चाहेंगे। बल्ले के साथ अच्छा दिन। जब मैं अंदर गया तो थोड़ा दबाव था। मैं नहीं चाहता था कि छोटी-छोटी गलतियाँ मेरी प्रवृत्ति पर अंकुश लगाएं। मैं एक खुशहाल जगह पर हूं। मैं इसकी तुलना अतीत से नहीं करना चाहता। जैसे ही मुझे पता चला कि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में है, मैं कान से कान तक मुस्कुरा रहा था।”

ALSO READ: IND vs BAN: मोहम्मद शमी के रहते हुए आखिर क्यों रोहित शर्मा ने दिखाया अर्शदीप सिंह पर भरोसा? कप्तान ने दिया सीधा और साफ जवाब

मुझे इस मैदान में खेलना पसंद हैं- विराट कोहली

विराट कोहली का एडिलेड सबसे पसंदीदा मैदान हैं जब विराट ने यहां पिछली बार टी20 खेला था तब उन्होने 90 रनों की नाबाद पारी खेली थी। विराट का वनडे में इस मैदान में रिकॉर्ड और भी ज्यादा जबरदस्त है। विराट ने भी यह बात कबूलते हुए बताया कि यहां खेलना उन्हें काफी ज्यादा पंसद हैं।

विराट कोहली अपनी आज की पारी के चलते टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन चुके हैं। विराट ने 23 मैचों में 13 अर्धशतकीय पारी के मदद से 1000 से ज्यादा रन अपने नाम किए हैं। कोहली इस फॉर्मेट के किंग हैं। मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कोहली ने आगे बात करते हुए कहा-

“मैं जो जानता हूं, वह यहां अच्छे क्रिकेटिंग शॉट्स की कुंजी होगी। लाइन के माध्यम से हिट करना मैं हर प्रारूप में करता हूं। यह मेरे लिए सिर्फ एक विस्तार है। मुझे इस मैदान पर खेलना पसंद है। यह मुझे घर जैसा महसूस कराता है। जब मैं एडिलेड आता हूं, तो मैं खुद का आनंद लेने और बल्लेबाजी करते रहने के लिए होता हूं”

ALSO READ: IND vs BAN: “दिमाग है या नहीं?” करो या मरो मैच में दिनेश कार्तिक की गलती पर भड़के विराट कोहली, लगाई मैदान पर फटकार, देखें वीडियो

Source link

Related posts