IPL 2023 से पहले बदला पंजाब किंग्स का कप्तान, मयंक अग्रवाल को हटा प्रीति जिंटा ने इन्हें सौंपी कप्तानी

 

IPL 2023 KL RAHUL AND MAYANK AGRAWAL

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में पंजाब किंग्स को एक नया कप्तान मिल चुका है, जहां अचानक फ्रेंचाइजी ने पुराने कप्तान मयंक अग्रवाल से कप्तानी छीन ली, जिसके पीछे एक सबसे बड़ी वजह यह है कि आईपीएल 2022 में ये खिलाड़ी पूरी तरह नाकाम रहे थे. बतौर कप्तान और बतौर खिलाड़ी मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स के लिए कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए.

आईपीएल 2022 में मयंक अग्रवाल की खराब रणनीति को लेकर लगातार चर्चा हो रही थी.  यह पूरी तरह से तय था कि इस खिलाड़ी को आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कप्तानी से हटाया जाएगा और अब शिखर धवन पंजाब के नए कप्तान बन चुके हैं, जो अगले आईपीएल में नए अंदाज में नजर आएंगे.

इस वजह से छीनी कप्तानी

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंटस और गुजरात टाइटंस के रूप में दो नई फ्रेंचाइजी शामिल हुई थीं. जब लखनऊ सुपर जायंटस के कप्तान के रूप में केएल राहुल का नाम सामने आया था, उसी वक्त मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स के कप्तान के तौर पर नियुक्त किया गया था.

लेकिन इस खिलाड़ी की अगुवाई में पंजाब कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और यह खिलाड़ी पिछले आईपीएल में केवल अपने बल्ले से 196 रन बना पाए, जिस वजह से अब फ्रेंचाइजी ने इन्हें लेकर आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए एक बहुत बड़ा निर्णय लिया है.

शिखर धवन के नाम पर पहले ही लग चुकी थी मुहर

आईपीएल 2022 में जिस तरह पंजाब किंग का प्रदर्शन खराब नजर आ रहा था, ऐसे में माना जा रहा था कि बीच सीजन में ही कप्तान बदला जा सकता है, लेकिन पिछले साल आईपीएल में मयंक अग्रवाल के साथ ही फ्रेंचाइजी आगे बढ़ी. आईपीएल 2023 (IPL 2023)क्षको गंभीरता से लेते हुए टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए शिखर धवन को बतौर कप्तान नियुक्त किया गया है.

इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी है कि अभी तक पंजाब किंग्स आईपीएल का खिताब एक बार भी नहीं जीत पाई है जहां शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब अपना ये सपना सच करना चाहती हैं.

ALSO READ: Ind vs Ban: जिस हिंदू क्रिकेटर लिटन दास को बांग्लादेश में पड़ रही थी गाली, वही बना टीम का सबसे बड़ा हीरो

बैठक में फ्रेंचाइजी ने लिया फैसला

टीम इंडिया के लिए कई मौके पर कप्तानी करने वाले शिखर धवन का आईपीएल में प्रदर्शन बेहद ही शानदार है जिन्होंने आईपीएल 2022 में पंजाब के लिए बेहद ही शानदार पारी खेली. यही वजह है कि वह कप्तानी के लिए सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे थे और अब उन्हीं के नाम पर मुहर भी लग चुकी है.

बुधवार को फ्रेंचाइजी की बोर्ड बैठक में मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाकर शिखर धवन को बतौर कप्तान आईपीएल 2023 (IPL 2023) में नियुक्त करने पर मुहर लगाई गई.

ALSO READ: IND vs BAN: “बाकी लोग उसके आसपास भी नहीं” गौतम गंभीर ने बताया विराट कोहली, बाबर आजम, स्मिथ, रूट और केन विलियमसन में कौन है सबसे बेहतर

Source link

Related posts