“मुझे विश्वास था कि मैं…”, KKR को ऐतिहासिक जीत दिलाकर भावुक हुए रिंकू सिंह, मैन ऑफ द मैच बनने पर खोला 5 छक्कों का राज

GT vs KKR: आईपीएल 2023 का 13वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और कोलकता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. हार्दिक पांड्या की गैर मौजूगी में राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोलकर 204 रन का स्कोर खड़ा किया. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने अंतिम ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर पासा पलट दिया और इस मुकाबले में अपनी टीम को 3 विकेट से यादगार जीत दिलाई. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

GT vs KKR के मैच में Rinku Singh बने प्लेयर ऑफ़ द मैच

गुजरात टाइटंस और कोलकता नाइट राइडर्स (GT vs KKR) के बीच खेले गए मुकाबले में हर 5-10 मिनट में कुछ ना कुछ हैरान कर देने वाला नजारा देखने को मिला. वेंकेटश अय्यर ने 83 रनों का पारी खेलकर केकआर की वापसी कराई लेकिन इस मैच में बने कप्तान राशिद खान ने हैट्रिक लेकर केकेआर की टीम को बैक फुट पर धकेल दिया.

लेकिन उसके बाद रिंकू सिंह ने 20वें ओवर में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए बता दिया कि क्रिकेट में कुछ भी संभव है. रिंकू सिंह (Rinku Singh) की यह पारी सालों साल याद रखी जाएगी.

उन्होंने लास्ट अंत के ओवर में 5 छक्के जड़कर इतिहास लिख दिया उनकी इस पारी को कभी नहीं भुलाया जा सकता है. बता दें कि केकेआर को जीत के हिरो रहे रिंकू नाबाद रहते हुए 24 गेंदों में 63 रन बनाए. जिसमें 4 चौके और 5 छक्के देखने को मिले.

रिंकू ने मैच के बाद दिया भावुक बयान

रही है तो वह रिंकू सिंह (Rinku Singh) है. जिन्होंने आज अपनी तूफानी बल्लेबाजी से बता दिया कि क्रिकेट में कुछ भी संभव है. केवल खेलते समय बल्लेबाज को खुद पर स्वयं पर भरोसा होना चाहिए. इस मुकाबले में रिंकू सिंह ने बड़ा दिल दिखाते हुए कुछ ऐसा ही किया उन्होंने मैच के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा,

”मुझे विश्वास था कि मैं यह कर सकता हूं. नितीश भाई ने कहा कि विश्वास रखो और अंत तक बल्लेबाज़ी करो, फिर देखते हैं क्या होता है. (सिंगल पर) मैं सिर्फ़ छक्के मारने की कोशिश कर रहा था। (उमेश) भैया मुझसे कह रहे थे कि अधिक मत सोचो और सिर्फ़ गेंद खेलो. मैं अधिक नहीं सोच रहा था। मुझे पूरा विश्वास था और अंत में सफलता मिली.”