ENG vs IRE: आयरलैंड की टीम के आगे अंग्रेजों ने टेके घुटने, आयरलैंड ने 5 रनों से हराकर भारत को इस तरह से पहुंचाया फायदा

ENG vs IRE: ICC t20 world cap 2022 ने आज यानि 26 अक्टूबर को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच सुपर 12 ग्रुप 1 का एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एक बड़ा स्कोर बनाया जिसके सामने इंग्लैंड की टीम ने एक लड़खड़ाती शुरुआत की और आखिर में बारिश ने आयरलैंड का दिन बना दिया. इस मुकाबले में इंग्लैंड को आयरलैंड के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. हालांकि जोस बटलर ने टॉस जीतकर इस मुकाबले (ENG vs IRE) में पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया था, जो टीम के लिए गलत साबित हुआ.

ENG vs SL: एंड्रयू बलबिरनी ने ठोका ताबड़तोड़ अर्धशतक

कप्तान एक छोर पर लगातार रन बनाते रहे और पारी के 16वें ओवर में शानदार हाफ सेंचुरी (62 रन, 47 गेंद, 5×4, 2×6) लगाकर अपना विकेट गवायाँ. अच्छी शुरुआत के बाद भी टीम के और बल्लेबाज़ कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके और पूरी टीम 12 ओवर में 100/2 रन के अच्छे स्कोर के बाद भी 157 रन बनाकर आलआउट हो गयी. इंग्लैंड की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन और मार्क वुड ने तीन – तीन विकेट जबकि सैम करन ने 2 विकेट अपने नाम किये.

ख़राब बल्लेबाजी और बारिश ने बिगाड़ा अंग्रेजो का खेल

इंग्लैंड 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन उनकी शुरुआत काफी ख़राब रही . पारी की दूसरी ही गेंद पर जोस बटलर बिना खाता खोले आउट हो गये. उनके कुछ देर बाद एलेक्स हेल्स भी जोशुआ लिटिल के हाथों सस्ते में निपट गये. नंबर चार पर आये बेन स्टोक्स भी कोई खास कमाल ना करते हुए बोल्ड हो कर पवेलियन लौट गये. फिर डेविड मलान और हैरी ब्रूक के बीच एक साझेदारी बनती हुई नज़र आई और लेकिन 11वें ओवर में हैरी ब्रूक (18 रन, 21 गेंद, 1×4) और फिर डेविड मालन भी 35 रन के स्कोर पर टीम को संकट में छोड़ पवेलियन लौट गये.

इसके बाद क्रीज़ पर मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन से उम्मीद की जा रही थी की वो तेज़ी से रन बनाकर मैच में वापसी करेंगे. हुआ भी कुछ ऐसा ही मोईन अली ने आते ही बल्ला घुमाना शुरू किया. उन्होंने 12 गेंदों में 24 रन बनाकर टीम की जेट की आस जगा दी लेकिन फिर 15वें ओवर में अचानक आई बारिश ने इंग्लैंड का खेल बिगाड़ दिया. तेज़ बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा और अंत में इंग्लैंड डकवर्थ लूइस नियम के तहत यह मुकाबला 5 रन के करीबी अंतर से हार गया.

इंग्लिश टीम की हार से टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा

आयरलैंड के हाथों इस बड़े उलटफेर का शिकार हुए इंग्लैंड की टीम अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर खिसक गयी है. इस हार के साथ टीम की सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीदों को भी झटका लगा है. अगर इंग्लैंड की टीम को एक और हार का सामना करना पड़ता है तो टीम टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकती है. ऐसे में अगर इंग्लैंड सेमी फाइनल में जगह नहीं बनाती है तो भारत के सामने एक कमजोर टीम मुकाबले के लिए जगह बनाएगी जिसके चलते भारत के फाइनल में पहुँचने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते है.

Related posts