Breaking News: भारत और पाकिस्तान दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें एक बार फिर होंगी आमने-सामने, फैंस के लिए खुशखबरी,

टी20 वर्ल्ड कप 2022अब रोमांचक हो गया है। भारत ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान को हराकर पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला ले लिया। पाकिस्तान ने भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर यह मैच जीत लिया। विराट कोहली के 53 गेंदों पर 82 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में भारत को मिली जीत के बाद हर तरफ विराट कोहली की तारीफ़ हो रही है।

फिर से देख सकेंगे भारत-पाकिस्तान मैच

इसी बीच भारत बनाम पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले के बाद यह मैच हमें फिर से देखने को मिल सकता है। कब और कैसे देख सकते हैं यह मैच समझ लीजिए।

दरअसल, भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पहुंचती है, तो इन दोनों टीमों के बीच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल खेला जायेगा.

हालांकि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि दोनों टीमें फाइनल में पहुंचेगी, लेकिन दोनों ही टीमों का संतुलन अच्छा हैं, ऐसे में दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने की दावेदार जरुर हैं अगर यह दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती है, तो फैंस को 13 नवंबर को एक ब्लॉकबास्टर मुकाबले देखने को मिल जायेगा.

भारत ने पाकिस्तान को चटाया था धूल

23 अक्टूबर को टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी चुना। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 159 रन बनाया। भारत ने इस लक्ष्य का पीछा मैच के आखिरी गेंद पर किया।पाकिस्तान ने शुरुआती 2 विकेट जल्दी गंवाएं, फिर शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने शानदार अर्धशतक बनाया।

इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर तेजी से 76 रन जोड़े। इफ्तिखार ने 33 गेंदों पर 51 रन ठोक दिए, जिसमें 4 छक्के भी शामिल थे। लेकिन, मोहम्मद शमी ने इफ्तिखार को आउट कर भारत को राहत दिलाई।

वहीं विराट के शानदार पारी के बाद हार्दिक पांड्या ने एकबार फिर दिखाया कि वह इस वक्त भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर क्यों हैं। उन्होंने 30 रन देकर 3 विकेट निकाले। पांड्या ने शादाब, हैदर अली और मोहम्मद नवाज को आउट कर पाकिस्तान के मध्य क्रम की कमर तोड़ दी।

Related posts