“चिंता मत कर तू मैच विनर है”, भारत से मिली दर्दनाक हार के बाद पाकिस्तानी टीम में छाई मायूसी, तो बाबर आजम ने बढ़ाया टीम का हौसला

IND vs PAK: बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 विश्वकप 2022 के अपने पहले ही मैच में भारत से करारी शिकस्त मिली है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउन्ड में दोनों टीमों की भिड़ंत ने ऐसा समा बांधा की पूरी दुनिया रुक गई। भारत की ओर से जीत के हीरो विराट कोहली रहे, जिन्होंने 82 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए पाक टीम के जबड़े से जीत छीन ली।

आखिरी गेंद तक बने हुए इस रोमांच में भारत ने बाजी मारी, दूसरी ओर पाकिस्तान के खिलाड़ी जीत के इतने करीब पहुंचकर भी वंचित रह गए। इसके बाद पाक टीम के ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें बाबर आज़म(Babar Azam) अपनी टीम के साथ बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं।

भारत से मिली हार के बाद बोले Babar Azam

भारत और पाकिस्तान मुकाबले को इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला भी कहा जा सकता है। मैच की आखिरी गेंद तक नतीजा किसी के भी पक्ष में जा सकता था। इस दर्दनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो साझा किया गया है। जिसमें मैथ्यू हेडन और सकलैन मुश्ताक समेत बाबर आजम (Babar Azam) पूरी पाकिस्तान टीम से बातचीत करते हुए हार के बाद हर खिलाड़ी को प्रोत्साहित करते हुए नजर आए। बाबर ने कहा,

भाइयों, यह एक अच्छा मैच था। हमने हमेशा की तरह प्रयास किया, लेकिन उन गलतियों से हमें सीखना होगा, टूर्नामेंट अभी शुरू हुआ है। हमारे पास बहुत सारे मैच बाकी हैं, हम एक व्यक्ति की वजह से नहीं हारे। हम सब एक टीम के रूप में हारे। किसी एक व्यक्ति पर उंगली नहीं उठानी चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए, इस टीम में नहीं। एक टीम के तौर पर हम हारे और एक टीम के तौर पर हम जीतेंगे।

Babar Azam ने मोहम्मद नवाज को माना अपना मैच विनर

इसके साथ ही बाबर आजम (Babar Azam) ने खास तौर पर आखिरी ओवर डालने वाले मोहम्मद नवाज को नतीजे के बारे में ज्यादा नहीं सोचने की सलाह दी। पाकिस्तानी कप्तान ने नवाज को अपना मैच विनर माना है, साथ ही उन्होंने कहा कि वह आगे भी उनके ऊपर इसी प्रकार से अपना भरोसा कायम रखेंगे। बाबर ने कहा,

नवाज चिंता मत करो। आप मेरे मैच विनर हैं और मुझे हमेशा आप पर विश्वास रहेगा। आप मेरे लिए मैच जीतेंगे। यह एक दबाव का खेल था लेकिन आपने इसे बहुत करीब से लिया, बहुत अच्छा किया। जो भी हो, यहीं छोड़ दो। आगे बढ़ते हुए हम नए सिरे से शुरुआत करेंगे। एक टीम के तौर पर हमने बहुत अच्छा खेला और हमें इसी तरह आगे बढ़ना है। आप सभी को शुभकामनाएं।

टीम इंडिया ने इस अंदाज में पाकिस्तान से छीनी जीत

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउन्ड भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच की इस ऐतिहासिक भिड़ंत का गवाह बना था, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया था। जहां उन्होंने शान मसूद और इफ़तीखार अहमद की जोड़ी के बूते 160 रन बोर्ड पर लगाए थे।

जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही, सिर्फ 31 रन के संयुक्त स्कोर पर भारत ने अपने 4 बल्लेबाजों को गंवा दिया था। लेकिन फिर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)(40) और विराट कोहली (Virat Kohli)(82*) ने लड़कर पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 364 दिन बाद पिछले टी20 विश्वकप में मिली की हार का बदला पूरा कर लिया है।

Related posts