वीडियो: रोहित शर्मा OUT या थे NOT OUT, इफ्तिखार ने पकड़ा कैच, रोहित 4 रन पर यू हुए आउट, अंपायर ने मचाई हड़बड़ी

IND vs PAK:भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी मैच t20 वर्ल्ड कप सुपर 12 का चौथा मुकाबला मेलबर्न स्टेडियम में खेला गया।जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया ।जहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए इसके जवाब में भारतीय टीम ने अपने पावरप्ले में चार महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। जहां लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार और अक्षर पटेल आउट हुए। वहीं भारतीय टीम के सबसे अहम विकेट में से एक रोहित शर्मा का विकेट विवाद के घेरे में आया। जहां स्लो मोशन दिखाने की बजाया अंपायर ने ऑन फील्ड के निर्णय पर मोहर लगाकर रोहित को आउट करार दे दिया। हालाकि यह पल ऐसा भी लगा की गेंद का कुछ भाग जमीन को छूकर इफ्तिखार के हाथों में गई है।

रोहित शर्मा रौफ का हुए शिकार

रौफ ने रोहित शर्मा को 4 रन में स्कोर पर स्लिप nei कैच आउट करवाया। मेलबर्न के मैदान पर बाउंड्री काफी दूर हैं और भारत को भाग कर अधिक रन लेने पड़ रहे हैं। लिहाजा रौफ मेलबर्न में खेलते आए हैं जहां बिग बैश लीग में रौफ शिकरत करते हैं लिहाजा रफ्तार और पिच दोनों का अनुभव मेलबर्न में रौफ को है। वहीं उसका फायदा रौफ ने जमकर उठाया। जहां रौफ ने पहले रोहित शर्मा और फिर सूर्यकुमार का विकेट हासिल कर सनसनी मचा दी।

 

चौथे ओवर में गिरा रोहित का विकेट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)


रौफ ने पारी के चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर हार्ड लेंथ पर हिट की और गेंद सीधी बल्ले का किनारा लेते हुए पहले स्लिप में चुस्त और मुस्तैद खड़े इफ्तिखार के हाथों में गई। लेकिन जब गेंद हाथों में गैरों क्रिकेट पंडितों की मानें तो क्रिकेट जगत दो भागों में बट गया जहां कुछ ने कैच को जायज बताया और कुछ ने नॉट आउट करार किया।

अंपायर ने मचाई जल्दी

ऑन फील्ड अंपायर ने रोहित को आउट करार दिया और रोहित मैदान छोड़ने के लिए निकले वहीं थर्ड अंपायर ने स्लो मोशन में नहीं बल्कि ओरिजिनल मोशन में कैच को देखा और कहा की हाथ गेंद के नीचे है लेकिन शायद गेंद का कुछ हिस्सा जमीन से छूकर इफ्तिखार के हाथों में गई कई फैंस का ऐसा अपना मात है।

 

Related posts