क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

धोनी की इस चाल ने तोड़ा हार्दिक का घमंड, गुजरात को 15 रनों से रौंदकर फाइनल में पहुंची CSK, जीत में चमके चहर-जडेजा

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच आईपीएल 2023 का पहला क्वालिफायर मुकाबला खेला गया. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. जिसके जबाव में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरा टाइटंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 157 रन बनाए. और चेन्नई ने यह मुकाबला 15रनों से जीतकर फाइनल का खेलने का टिकट पक्का कर लिया. जो 28 मई को खेला जाएगा

धोनी ने गुजरात की टीम को चटाई धूल

पहला क्वालीफायर(CSK vs GT) मैच जीतने के लिए गुजरात टाइटंस के सामने 173 रनों का लक्ष्य है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाए. गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल और साहा पारी की शुरूआत करने आए, गुजरात को बेहद खराब शुरुआत मिली है. तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर 12 रन बनाकर साहा आउट हो गए

जबकि उनके जोड़दार गिल ने 42 रनों की पारी खेलकर टीम को संभाला लेकिन वह टीम की नैय्या पार नहीं लगा पाए. तीसरे नंंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए हार्दिक पांड्या ने निराश किया और 8 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. जबकि शनाका 17 और मिलर 4 रन बनाकर ही बना पाए.

गुजरात की टीम 14 ओवरो में 5 विकेट के नुकसान पर 95 रन बनाए..यहा से जीटी को जीत के लिए 37 में 78 चाहिए थे और क्रीज पर विजयशकंर औप राहुल तेवतिया मौजूद थे.लेकिन थीक्षणा ने 15वें ओवर में तेवतिया को 3 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया. चेन्नई के गेंदबाजों ने की भी बल्ले के बीच पार्टनरशिप नहीं होने दी. इस की नतीजा यह रहा चेन्नई ने गुजरात को हरा दिया.

 

धोनी की इस चाल ने पलटा पूरा मैच

मिस्टर कूल धोनी को मैदान पर अपनी कप्तानी में करिश्ना करने के लिए जाना जाता है. मैच के दौरान उनके दिमाग में क्या प्लान चल रहा होता है. उनका अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल होता है. ऐला कुछ नजारा पहले क्वालीफायर में देखने को मिला.

धोनी ने बड़ी चाल चलते हुए 16वें ओवर से पहले उन्होंने मैच रुकवा दिया था, क्योंकि अंपायर पथिराना को ओवर डालने से रोक रहे थे, क्योंकि पथिराना इससे पहले मैदान से बाहर था, तो धोनी ने अंपायर से गुफ्तगू करते हुए टाइम वेस्ट किया. जोकि चेन्नई की जीत के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ.

 

CSK vs GT: कॉनवे ओर गायकवाड़ की मेहनत लाई रंग

डेविड कॉनवे की दमदार पारी के दम पर चेन्नई निर्धारित 20 ओवरों में 172 रन का लक्ष्य सेट करने में कामयाब हुई।गायकवाड के बल्ले से 44 गेंदों पर 60 रन की धमाकेदार पारी देखने को मिली.उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाए

उनके अलावा डेविड कॉनवे ने 40 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा किसी चेन्नई की भी बल्लेबाज ने रन नहीं बनाए. बता दें कि शिवम डुबे 1 औ र अजिंक्य रणाने 17 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि रवींद्र जडेजा ने 22 और रायुडू 17 रन बनाकर आउट हो हए, उनके अलावा धोनी को 1 रन ही पवेलियन लौटना पड़ा.

---Advertisement---