Join Now

BAN vs IND: अपनी साख बचाने के लिए आज यानि 10 दिसंबर को भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश में 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेल रही थी। जहां युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बेखौफ बल्लेबाजी का मुजायरा करते हुए शतक जड़ा, इस दौरे पर यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा पहला शतक है। दिलचस्प बात ये है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद ईशान को यह मौका मिला है। जिसका उन्होंने बखूबी फायदा उठाते हुए मात्र 85 गेंदों में शतक जड़ डाला। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ के कसीदे भी पढ़ें जा रहे हैं।

Ishan Kishan ने 85 गेंदों में जड़ा तूफ़ानी शतक

इन दिनों भारत के युवा खिलाड़ियों की चर्चा जोरों पर है, जिसमें ईशान किशन सबसे बड़ा नाम है। अपने आक्रामक खेल से दुनिया भर में पहचाने बनाने वाले इस खिलाड़ियों को नैशनल टीम में खेलने का अभी तक ज्यादा मौका नहीं मिला है। लेकिन जब भी वह बल्लेबाजी करने के लिए हैं उनकी शैली में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं देखा गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्हें चोटिल रोहित शर्मा की जगह मुख्य 11 में जगह दी गई। जिसका उन्होंने बखूबी फायदा उठाते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जड़ डाला। शिखर धवन के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे ईशान किशन (Ishan Kishan) ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया हुआ था। मात्र 15 रन के संयुक्त स्कोर पर भारत ने शिखर को गंवा दिया था।

जिसके बाद विराट कोहली क्रीज पर आए जो की शुरुआत में संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। ऐसे में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने मोर्चा संभालते हुए 85 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 101* रन बना डाले। जिसके बाद उनकी सोशल मीडिया पर भी खूब तारीफ की जा रही है। जिसमें से बहुत से फैंस का मानना है कि ईशान को धवन की जगह नियमित रूप से दे देनी चाहिए।

सोशल मीडिया पर जमकर हुई Ishan Kishan की तारीफ