Join Now

7 दिसंबर को भारतीय टीम को 5 रनों से पटखनी दे बांग्लादेश (IND vs BAN) ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश की जमीन पर टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन तीसरे मैच (IND vs BAN 3rd ODI) में जीत हासिल कर मेहमान टीम के पास अपनी लाज बचाने का अवसर होगा।

ये मुकाबला आज यानी 10 दिसंबर को चट्टोग्राम में खेला जाएगा। वहीं मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आए थे, जहां टॉस का सिक्का मेजबान के पक्ष में गिरा। लिहाजा लिटन दास ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

IND vs BAN: टॉस जीतकर लिटन दास ने चुनी गेंदबाजी

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का आयोजन किया गया है। ये सीरीज भारतीय टीम के लिए शुरुआत से ही अच्छी नहीं रही। मेहमान टीम को पहले मैच में एक विकेट और दूसरे मुकाबले में पांच रनों से हार का मुंह देखना पड़ा है। इसके अलावा दूसरे वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट आ गई थी, जिसके चलते अब वह तीसरे मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। वहीं अब से कुछ ही देर में जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में इस मैच की पहली गेंद डाली जाएगी। लेकिन उससे पहले दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए। टॉस का सिक्का बांग्लादेश की झोली में जाकर गिरा और कप्तान लिटन दास ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

IND vs BAN: तीसरे मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारत की प्लेइंग-XI: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

बांग्लादेश की प्लेइंग-XI: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, नसूम महमूद, एबादोत हुसैन।