क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

“छोटा पैकेट बड़ा धमाका”शतक के बाद शेर की तरह दहाड़े Ishan Kishan, फिर हवा में लहराया बल्ला, विराट कोहली ने गले लगाकर दी शाबाशी, देखें जश्न का VIDEO

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

BAN vs IND: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) बांग्लादेश दौरे की निराशा को अपने शतक से दूर कर दिया है। तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया की बंदिशों को तोड़ते हुए इस खिलाड़ी ने ऐतिहासिक पारी खेल डाली है। बांग्लादेश का चट्टोग्राम का शहर इस धमाकेदार पारी का गवाह बना है, जहां ईशान ने अबतक के अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल डाली है। इतना ही नहीं शतक के बाद उनके जश्न मनाने का अनोखा अंदाज भी सोशल मीडिया पर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है।

Ishan Kishan ने सिर्फ 85 गेंदों में जड़ डाला शतक

इन दिनों भारत के युवा खिलाड़ियों की चर्चा जोरों पर है, जिसमें ईशान किशन सबसे बड़ा नाम है। अपने आक्रामक खेल से दुनिया भर में पहचाने बनाने वाले इस खिलाड़ियों को नैशनल टीम में खेलने का अभी तक ज्यादा मौका नहीं मिला है। लेकिन जब भी वह बल्लेबाजी करने के लिए हैं उनकी शैली में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं देखा गया है।  बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्हें चोटिल रोहित शर्मा की जगह मुख्य 11 में जगह दी गई। जिसका उन्होंने बखूबी फायदा उठाते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जड़ डाला।

शिखर धवन के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे ईशान किशन (Ishan Kishan) ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया हुआ था। मात्र 15 रन के संयुक्त स्कोर पर भारत ने शिखर को गंवा दिया था। जिसके बाद विराट कोहली क्रीज पर आए जो की शुरुआत में संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। ऐसे में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने मोर्चा संभालते हुए 85 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 101* रन बन बनाए।

शतक के बाद Ishan Kishan ने मनाया जश्न

इंटरनेशनल क्रिकेट में यह ईशान किशन के बल्ले से निकला पहला शतक है, इससे पहले उन्होंने इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में 93 रन बनाए थे। ऐसे में अपने पहले सैंकड़े में पहुंचने के बाद ईशान ने धांसू अंदाज में जश्न भी मनाया। शतक पूरा होते ही उन्होंने आसमान की ओर देखते हुए दहाड़ लगाई और फिर हेलमेट उतार कर हवा में बल्ला लहराया। वहीं दूसरे छोर पर खड़े विराट कोहली भी उन्हें शाबाशी देने आ गए

यहां देखें वीडियो – 

 

---Advertisement---