AUS vs ENG: Adam Zampa की फिरकी पर नाचे अंग्रेजी बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया ने 72 रनों से रौंदकर सीरीज पर बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

AUS vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, इस समय दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसका दूसरा मुकाबला आज यानि 19 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउन्ड में खेला गया। मेजबान टीम के स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने दम पर टीम को जीत दिलाई है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 280 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लिश टीम सिर्फ 208 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही कंगारुओ ने सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है।

स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से बनाए 94 रन

पैट कमिंस की गैर मौजूदगी में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया था। उन्होंने टॉस अपने नाम करने के साथ ही पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। एक धीमी शुरुआत के साथ उन्होंने अपने 2 विकेट पावरप्ले के भीतर ही सिर्फ 43 रन के संयुक्त स्कोर पर गंवा दिए थे। इस दौरान पिछले मुकाबले में फिफ्टी जड़ने वाले डेविड वॉर्नर(16) और ट्रेविस हेड(19) सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ(94) और मार्नस लबुशेन(58) ने मोर्चा संभालते हुए अपना विकेट संभाले रखा और तीसरे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी कर डाली। इस मौके पर मार्नस आउट हुए। उनके बाद आए एलेक्स कैरी बिना खाता खोले पवेलियान लौट गए। अंत में मिचेल मार्श(50) ने स्टीव स्मिथ का साथ देते हुए स्कोर को 280 तक पहुंचाया।

शून्य पर ही इंग्लैंड ने गंवाये 2 विकेट

वहीं 280 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की दूसरी गेंद पर ही अपनी फॉर्म की तलाश कर रहे जेसन रॉय बिना खाता खोले चलते बने। जिसके बाद नंबर-3 पर पिछले मैच के शतकवीर डाविड मलान आए। लेकिन इस पारी में उन्हें मिचेल स्टार्क ने पहले ओवर की 5वीं पर ही पवेलियन की राह लौटना पड़ा। पहले ही ओवर में अपने 2 विकेट गंवाने के बाद इंग्लिश टीम पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई। इसके बाद तीसरे विकेट के रूप में भी फिल साल्ट(23) भी 34 रन के संयुक्त स्कोर पर चलते बने।

जेम्स विंस और सैम बिलिंग्स ने संभाली इंग्लैंड की पारी

महज 34 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड पूरी तरह से मैच से अपनी पकड़ गंवा रहा था। इस मुश्किल परिस्थिति में सैम बिलिंग्स(71) और जेम्स विंस(60) ने समझ बूझ से बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के हर प्रहार को बेअसर करना शुरू कर दिया। जेम्स और सैम के बीच 122 रनों की शानदार साझेदारी हुई, जिसने रन रेट को काबू में करते हुए इंग्लिश टीम की पारी को पटरी पर लाने का काम किया। यहां से उनके लिए जीत के दरवाजे भी खुलते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन अभी कहानी में एक बड़ा ट्विस्ट बाकी था।

AUS vs ENG: एडम जैम्पा ने की घातक गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया ने 72 रनों से जीता मैच

दरअसल, 28वें ओवर में तेज गेंदबाज जोश हेलजवुड गेंदबाजी करने के लिए आए और उन्होंने जेम्स और सैम की साझेदारी में सेंध मारते हुए जेम्स को चलता कर दिया। इसके बाद 29वें ओवर में एडम जैम्पा अपना जादुई स्पेल लेकर आए और उन्होंने एक ही ओवर में सैम बिलिंगस और मोइन आली(10) को चलता कर दिया। यहां से इंग्लैंड की हर उम्मीद पर पानी फिरता चला गय, क्योंकि इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिकने में कामयाब नहीं हो पाया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Related posts