वीडियो: स्टार्क की 144 किमी की रफ्तार की गेंद पर हुए मलान BOLD, स्टार्क ने बनाया ये विश्व रिकॉर्ड, पहले ओवर में उड़ाया गर्दा

AUS vs ENG:इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला श्रेणी के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हेजलवुड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 280 रन बना है। जहां जीत के लिए इंग्लैंड की टीम को 281 रनों की दरकार है .वही इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की टीम 1-0 से बढ़त हासिल कर चुकी है वहीं यह मैच इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाली स्थिति का है. वहीं इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज स्टार्क ने विश्व रिकॉर्ड बना लिया है। जहां उन्होंने ने पहले ही ओवर में इतिहास रच दिया है आगे का विस्तार से।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

राजू एक्स एक्स एक्स बाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीवन स्मिथ ने सर्वाधिक 94 रन बनाए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज 14000 रन बनाने का भी रिकॉर्ड हासिल किया ।वही मिशेल मार्श ने 59 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड की ओर से आदिल रशीद ने 10 ओवर में 57 रन देकर तीन सफलताएं अर्जित कीं ।वहीं क्रिस वोक्स और विली को दो-दो विकेट हासिल हुए। मोइन अली के खाते में एक सफलता रहे।

पहले ओवर में स्टार्क ने मचाया धमाल

जीत के लिए 281 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर स्टार्ट में एलेक्स करी के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट कराया। वहीं पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर मलान जिन्होंने पिछले मुकाबले में शतकीय पारी खेली थी उन्हें क्लीन बोल्ड कर सनसनी मचा दी।

144 किमी की रफ्तार से स्टार्क की लहराती गेंद पर पूरी तरह मलान चकमा खा गए और गेंद कब विकेट को ले उड़ी उन्हें पता भी न चला। वही आपको बता दें कि इस विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टार्क ने अपने नाम विश्व रिकॉर्ड कर लिया है। जहां उन्होंने पहले ओवर में तीन दफा दो विकेट चटकाने का विश्व रिकॉर्ड कायम कर लिया है।

वीडियो

 

Related posts