क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

6,6,6,6,6,6.. एशियन गेम्स में तिलक और ऋतुराज ने मचाया कोहराम, बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में भारत

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

एशियन गेम्स 2023 का आयोजन इस बार चाईना में हो रहा है. सभी खेलो में इसमें पहली बार क्रिकेट को भी शामिल किया गया. इसके साथ ही क्रिकेट में भारत पहली बार हिस्सा भी ले रही. और आते ही भारतीय टीम का जलवा भी देखने को मिला. जहाँ भारत की मुख्य टीम विश्वकप के तयारी में है वही जूनियर खिलाड़ियों की टीम चाइना में जमकर ग़दर काट रही है. आज सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से हुआ जहाँ भारत 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली और एक मैडल पक्का कर लिया है.

बांग्लादेश ने बनाये 96 रन

टी20 के फ़ॉर्मेट में खेले जा रहे एशियन गेम्स में आज सेमीफाइनल का मुकाबला हुआ. जिसमे भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. जिसके बाद भारतीय गेंदबाजो ने कहर बरपाना शुरू कर दिया. बांग्‍लादेश की शुरुआत बेहद धीमी रही। बांग्‍लादेश को पहला झटका पांचवें ओवर में आर साई किशोर ने दिया जब उन्‍होंने महमूदुल हसन जॉय (5) को यशस्‍वी जायसवाल के हाथों कैच आउट कराया। अगले ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने अपना जलवा बिखेरा।

भारतीय स्पिनर के सामने बांग्लादेश की एक न चली और सिर्फ तीन बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज ही दहाई संख्‍या में रन बना सके। जाकिर अली बांग्‍लादेश के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। उन्‍होंने 29 गेंदों में एक छक्‍के की मदद से नाबाद 24 रन बनाए।

 

 9 ओवर में हासिल की जीत

बांग्लादेश के 96 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बांग्लादेशी गेंदबाजो की जमकर धज्जियाँ उडाई. हालांकी यशस्वी के रूप में पहला विकेट मिला गया. जो पहले ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गये. जिसके बाद तिलक वर्मा और रुतुराज गायकवाड़ ने बांग्‍लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी।

 

तिलक वर्मा ज्‍यादा आक्रामक अंदाज में दिखे और उन्‍होंने अर्धशतक के साथ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर बनाया। 26 गेंदों में दो चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 55 रन बनाए. कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 26 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 40 रन बनाए. और जीत पक्की की.

 

---Advertisement---