क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

WPL 2023: कौर का ये फैसला गुजरात पर पड़ा भारी, अडानी की टीम को 55 रनों से रौंद मुंबई ने WPL के प्ले ऑफ में बनाई जगह

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

महिला प्रीमियर लीग 2023 (WPL 2023) के बारह मुकाबले खेले जा चुके हैं। 12वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स (MI vs GG) के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबॉर्ड क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एमआई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जवाब में जायंट्स दिए गए लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम हुई। क्योंकि टीम 107 रन का स्कोर जुटाने में ही कामयाब हुई। परिणामस्वरूप, MI ने 55 रनों से एक और जीत अपने नाम की। खबर जारी है।

 

WPL 2023: मुंबई ने खड़ा किया मजबूत स्कोर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई ने आठ विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। मुंबई की ओर से धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाली हरमनप्रीत कौर और यास्तिका भाटिया रहीं। इन दोनों के अलावा टीम के किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। हालांकि, स्कीवर ब्रन्ट ने छोटी लेकिन प्रभावशाली पारी खेली। उन्होंने 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन जोड़े। अमिला केर भी 13 गेंदों पर 19 रन बनाए। हरमन ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 51 रन अपने खाते में दर्ज किए।

भाटिया के बल्ले से37 गेंदों पर 44 रन निकले। इन चारों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी खिलाड़ी 5 रन तक नहीं बना सका। हेली मैथ्यूज, इसी वॉग और अमनजोत कौर अपना खाता खोलने में भी नाकाम रहीं। वहीं, हुमैरा काजी और जिंतिमनी कलिता दो रन जुड़ सकी। धारा गुज्जर एक रन बनाकर नाबाद रही। गुजरात की ओर से एश्ले गार्डनर ने तीन विकेट निकाले। किम गर्थ, स्नेह राणा और तनुजा ने एक-एक विकेट झटके।

MI vs GG: मुंबई ने किया फाइनल के लिए क्वालीफाई

जवाब में गुजरात जायंट्स की टीम बल्लेबाजी में बुरी तरह फ्लॉप हुई। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के सामने गुजरात का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सका। 17.3 ओवर तक जायंट्स की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 96 रन का आंकड़ा ही छू सकी।
टॉस के दौरान हरमनप्रीत कौर ने कहा था कि उन्हें इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करनी है क्योंकि यहाँ पहले बैटिंग करके अच्छा टोटल बोर्ड पर लगाया जा सकता है. ठीक ऐसा ही हुआ जब गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी के बजाये गेंदबाजी चुनी. लिहाजा, हरमनप्रीत की कही बात और उनकी ये चाल सही साबित हुई.

---Advertisement---