क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:कोहली का शतक देखने के लिए तड़प गए थे कोच द्रविड़, VIDEO इंटरव्यू में हुआ बड़ा खुलासा

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज कल अहमदाबाद में समाप्त हुई। भारतीय टीम ने जिसे 2-1 से अपने नाम किया। भारतीय टीम के लिए सीरीज में जो सबसे अच्छी बात रही। वो थी पूर्व कप्तान विराट कोहली का फॉर्म में वापस आना।

अहमदाबाद में खेले गए बॉर्डर गावस्कर सीरीज के आखिरी मैच के बाद बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड और कप्तान विराट कोहली बात करते हुए दिखाई दे रहे थे। कोच द्रविड़ ने कोहली की बल्लेबाजी को लेकर अपने दिल के जज़्बात बयां करते हुए ऐसी बात कह दी जो दिल को छू गई।

कोहली का शतक देखने को तरस गईं थीं द्रविड़ की आँखें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया बॉर्डर गावस्कर सीरीज के आखिरी मुकाबला ड्रा पर खत्म हुआ। भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज में सबसे यादगार दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली  (Virat Kohli) का शतक। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने करीब 39 महीनों के लंबे इंतजार के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया। कोहली ने अहमदाबाद की पिच पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 28वां सैंकड़ा जमाया और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने।

मैच के बाद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) उनका इंटरव्यू लेते दिखे। जिसमें विराट ने अपनी पारी को लेकर बात की। विराट ने द्रविड से कहा,“मैं कभी ये सोच के बल्लेबाजी नहीं करता कि विराट कोहली कुछ करे। मैं हमेशा टीम के लिए योगदान देना चाहता हूँ। मैं अगर 40 रन बनाता हूँ तो मुझे लगता है मैं 150 रन बना सकता हूँ जो मेरी टीम के लिए काम आएंगे।

कोहली की बल्लेबाजी की ताकत उनका डिफेन्स है। राहुल द्रविड़ से बात करते हुए पूर्व कप्तान कोहली ने कहा,”मेरा डिफेन्स सबसे मजबूत कड़ी है मेरी बल्लेबाजी की, जब मैं सही डिफेन्स करता हूँ तो अगर बॉल ऐसी जगह है जहां मैं मार सकता हूँ तो मैं मार देता हूँ ” 

इसके बाद कोच राहुल द्रविड़ ने भी विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा,“जो जीवनशैली आपने चुनी है वो दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा है। आपके सिर्फ रन ही नहीं बल्कि आपका खेलना का तरीका  भी खिलाड़ियों को और बाकी लोगों को प्रेरित करता है। “कोहली की तारीफ करते हुए द्रविड़ थोड़े भावुक होते भी दिखे।

देखें वीडियो

विराट दुनिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी – राहुल द्रविड़

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेके भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जो बात कही है उसके बहुत मायने हैं। द्रविड़ ने कहा,“हम उस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं जो दुनिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी है। जो जब मन करें तब छक्का मार सकता है। लेकिन यहाँ आपने जिस तरह से खेला वो वाकई काबिल-ए-तारीफ है।”

बताते चलें, 17 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के वनडे सीरीज शुरू होनी है। जिसमें एक बार फिर भारतीय दिग्गज विराट कोहली मैदान में एक्शन में दिखाई देंगे। मुंबई के वानखेड़े में सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। जिसमें हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कमान संभालते हुए दिखाई देंगे।

---Advertisement---